10वीं, 12वीं पास के लिए यहां निकली वैकेंसी, 14 अगस्त तक करें आवेदन

0
0


RFCL Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. राष्ट्रीय रसायन और उर्वरक लिमिटेड (Rashtriya Chemicals and Fertilizers Limited) ने ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली है. इन पदों पर आवेदन की प्रकिया शुरू है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 अगस्त 2022 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करने चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट rcfltd.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 136 पदों पर भर्तियां की जाएगी. 

महत्वपूर्ण तिथि 

  • आवेदन शुरू होने की तिथि- 30 जुलाई 2022
  • आवेदन की अंतिम तिथि- 14 अगस्त 2022

जानें वैकेंसी डिटेल्स 
परिचारक ऑपरेटर के 85, बॉयलर अटेंडेंट के 3, इलेक्ट्रीशियन के 4 और बागवानी सहायक के 6 रिक्त पदों सहित कुल 136 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. वैकेंसी संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट जरूर चेक करें. 

शैक्षणिक योग्यता
परिचारक ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी की डिग्री होनी चाहिए. वहीं बॉयलर अटेंडेंट पदों के लिए अभ्यर्थी का 10वीं या 12वीं पास होना अनिवार्य है. अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. 

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आवेदकों के उम्र की गणना 1 अप्रैल 2022 से की जाएगी. 

जानें चयन प्रक्रिया 
आवेदकों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा, मेरिट शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की जाएगी. इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी भर्ती अधिसूचना को चेक कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें-

TULIP: बढ़िया स्टाइपेंड के साथ करनी है सरकारी दफ्तर में इंटर्नशिप, ऐसे करें अप्लाई

Internship Tips: पाना चाहते हैं परमानेंट जॉब तो अपने इंटर्नशिप में बरतें पूरी ईमानदारी, ये टिप्स करेंगे आपकी मदद

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखमंगलवार को मिथुन, कन्या राशि वाले न करें ये गलती, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल
अगला लेखBihar Politics: नीतीश ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, तेजस्वी बोले- हम चाचा-भतीजा हैं, होती रहती है लड़ाई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।