10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका

0
0


GSI Recruitment 2022: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए यह शानदार मौका है. जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (GSI) ने पूर्वी क्षेत्र के लिए ऑर्डिनरी ग्रेड ड्राइवर, ग्रुप सी के लिए भर्ती निकाली है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार GSI Group C Recruitment 2022 के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर तक आवेदन कर सकते हैं. यह विज्ञापन 13 अगस्त 2022 को प्रकाशित हुआ है यानी आप 27 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं.इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट gsi.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.  इन पदों पर आवेदन ऑफलाइन कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल्स 
इस प्रक्रिया के माध्यम से साधारण श्रेणी चालक के 13 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 8 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 3 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 1 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 1 पद शामिल हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रतियोगी परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

जानें आयु सीमा 
ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए आयु 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

जानें शैक्षणिक योग्यता
इसके अलावा अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए. साथ ही हल्के मोटर वाहन और भारी मोटर वाहन के लिए ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए. 

जानें सैलरी डिटेल्स 
इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को वेतन स्तर 2 के तहत 19900 रुपए से 63200 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा. 

जानें कैसे करें आवेदन 
जीएसआई ने बताया कि इच्छुक कैंडिडेट्स को एक तय फॉर्मेट में अपने आवेदन फॉर्म को भरकर बताए गए एड्रेस पर भेजना होगा. अडिशनल डायरेक्टर जनरल एंड एचओडी, ईस्टर्न रीजन, जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया, ब्लॉक डीके, सेक्टर-II, सैल्ट लेक सिटी, कोलकाता-700091.

​​JKSSB Recruitment 2022: सरकारी नौकरी का शानदार मौका, जम्मू कश्मीर बोर्ड ने निकाली 772 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

​​UPHESC Assistant Professor Recruitment 2022: यूपी में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर के 900 से ज्यादा पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखIAS Officer Salary: DM से लेकर कैबिनेट सेक्रेटरी तक के पद पर इतनी होती है एक आईएएस की सैलरी
अगला लेखElectricity Bill Saving Tips, AC में 5 बदलाव करते ही आधा आने लगेगा बिजली का बिल! हर महीने बचने लगेंगे 2 हजार – electricity bill may get half after making these changes in ac
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।