1 अंडा इस परेशानी का कर देगा काम तमाम, बस इस टाइम करें इस्तेमाल

0
0


खूबसूरत और आकर्षक चेहरा सिर्फ महिलाओं के लिए ही जरूरी नहीं है, बल्कि पुरुषों को भी अपनी त्वचा का ख्याल रखना चाहिए. धूल-मिट्टी, प्रदूषण और त्वचा की देखभाल ना करने से चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या (Blackheads remove at home) हो सकती है. ब्लैक हेड्स चेहरे पर दाग-धब्बे और निशान का कारण बन सकते हैं. लेकिन आप सिर्फ 1 अंडे की मदद से ब्लैकहेड्स की समस्या को दूर कर सकते हैं. आइए इसके इस्तेमाल का सही तरीका और समय (Blackheads nikalne ka tarika) जानते हैं.

ब्लैकहेड्स दूर करने के लिए अंडे का इस्तेमाल (Blackheads Removal Tips)
ब्लैकहेड्स दूर करने के लिए आपको सिर्फ अंडे के सफेद भाग का इस्तेमाल करना है. आप ब्लैकहेड्स हटाने के इस उपाय को सुबह, दोपहर या शाम किसी भी टाइम अपना सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Skin Care Tips: मुंहासे खत्म करेंगे ये 7 फूड्स, त्वचा बन जाएगी एकदम बेदाग और ग्लोइंग

ब्लैक हेड रिमूवल टिप्स : अंडा और बेकिंग सोडा
इसके लिए आपको 2 चम्मच बेकिंग सोडा और एक अंडे का सफेद भाग मिलाकर पेस्ट बनाना है. इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छी तरह लगाकर हल्के हाथों से 5 मिनट मसाज करें. इसके 10 मिनट बाद चेहरा साफ और सामान्य पानी से धो लें.

ब्लैक हेड्स हटाने की क्रीम : शहद और अंडा
आप एक अंडे के सफेद भाग में पेस्ट बनाने लायक शहद मिलाएं. अब ब्रश की मदद से इस पेस्ट की चेहरे पर दो से तीन परत लगाएं. 20 मिनट सूखने देने के बाद सामान्य पानी से धो लें. ब्लैकहेड्स हटाने के इस उपाय को आप हर दूसरे दिन दोहरा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Sweat Control: 5 टिप्स जो गर्मी में पसीने से दिलाएंगे आजादी, चिपचिपी त्वचा से भी मिलेगी राहत

ब्लैकहेड्स हटाने के उपाय : अंडा और दलिया
आप 2 चम्मच अंडे के सफेद भाग और 2 बड़ी चम्मच दलिया को मिलाकर पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट से चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. 10 से 15 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धोकर सुखा लें.

ब्लैकहेड्स दूर करना : अंडा और शुगर
आप 1 चम्मच चीनी और 2 अंडे का सफेद भाग मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में रब करें. मसाज के बाद 10 मिनट चेहरा ऐसे ही छोड़ दें और फिर सामान्य पानी से धो लें.

नोट- त्वचा पर किसी भी चीज का इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर ले लें.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.





Source link

पिछला लेखदेहरादून के बोर्डिंग स्कूल ने ‘हलाल मीट’ के जारी किया टेंडर, बजरंग दल को नहीं आया रास, किया…
अगला लेखRajasthan में शुक्रवार को Coronavirus के 76 नए मामले, सात और मरीजों की गई जान
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।