हो जाएं तैयार ! इलेक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर्स की नई रेंज लाएगी OLA

0
0


नई दिल्ली. भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने आने वाले समय में और ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लॉन्च करने की अपनी योजना का खुलासा किया है. ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य अगले कुछ वर्षों (यानी 2023 – 2024) में 6 नए ईवी लाने का है.

इसके अलावा, बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक निर्माता 2024 या 2025 में इलेक्ट्रिक प्रीमियम कार और एसयूवी बाजार में एंटर करेगा. कंपनी 2026 में एक नई मास-मार्केट कार भी पेश करेगी. इल्युमिनेटेड ओला बैज के साथ फ्रंट में एलईडी लाइट बार वाली इलेक्ट्रिक कार, बड़े वेंट्स के साथ फ्रंट बम्पर, कूप-एस्क्यू रूफलाइन के साथ ग्लास रूफ और लाइट बार के माध्यम से जुड़े टेललैंप्स के साथ आएगी.

यह भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक कार खरीदने का बजट नहीं ? अपनी पुरानी पेट्रोल डीजल-कार को करें EV में कन्वर्ट

इलेक्ट्रिक कार भी लाएगी कंपनी
नई ओला इलेक्ट्रिक कार को एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की रेंज देने का दावा किया गया है. यह 4 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. मॉडल को ओला के इन-हाउस मूवओएस सॉफ्टवेयर, बिना चाबी और बिना हैंडल वाले दरवाजे और सहायक ड्राइविंग क्षमताओं के साथ पैक किया जाएगा. कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी थी कि पहली ओला ईवी कार 2024 की गर्मियों में सड़कों पर उतरेगी. इसकी कीमतें 25 लाख रुपये से ऊपर रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : नए अवतार में आ रही मारुति की छोटी और सस्ती कार, कीमत से उठने वाला है पर्दा

वर्तमान में 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर
इस तरह की एंबिशियस प्लानिंग को एग्जीक्यूट करने के लिए, ओला इलेक्ट्रिक 2023 के अंत तक 5GWh क्षमता के साथ अपनी स्वयं की सेल मैन्युफैक्चरिंग करेगी. यह इस दशक के दौरान 100GWh पावर स्टैबलिश करेगी. वर्तमान में, कंपनी के पास अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं जिनमें S1 Air, S1 S1 Pro शामिल हैं. जहां S1 Air सबसे सस्ता है जिसकी कीमत 84,999 रुपये है, वहीं S1 और S1 Pro की कीमत क्रमशः 99,999 रुपये और 1.40 लाख रुपये है. उपरोक्त सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

Tags: Auto News, Car Bike News, Electric Scooter



Source link

पिछला लेख68th BPSC Exam: 68वीं बीपीएससी के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आज आखिरी तारीख, इन स्टेप्स से करें अप्लाई
अगला लेखडायबिटीज और इन 4 हेल्थ कंडिशंस से पीड़ित लोगों को नहीं करना चाहिए हरे मटर का सेवन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।