होंठों पर अप्लाई करती हों लिप टिंट, तो इन बातों का रखें ध्यान

0
0


Tips to Apply Lip Tint: होंठों पर लिप टिंट (Lip tint) अप्लाई करने का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है. इसकी वजह कई हैं, एक तो ये नेचुरल और खूबसूरत लुक देते हैं. साथ ही होंठों को मॉइश्चराइज करते हैं और मास्क (Mask) लगाने पर आसानी से फैलते नहीं हैं. लेकिन कई बार लोगों को ये शिकायत (Complaint) होती है कि लिप टिंट लिपस्टिक की अपेक्षा जल्दी छूट जाते हैं या होंठ बहुत खूबसूरत नहीं लगते हैं. तो आज हम आपको लिप टिंट अप्लाई करने के कुछ तरीके बता रहे हैं. इनको अपनाने के बाद आपको लुक भी बेहतरीन मिलेगा और ये जल्दी छूटेंगे भी नहीं. आइये जानते हैं इसके बारे में.

ये भी पढ़ें: ऑसम लुक पाने के लिए करें परफेक्ट लिप कलर का सेलेक्शन  

होंठों से हटाएं डेड स्किन

लिप टिंट को होंठों पर अप्लाई करने से पहले आपको अपने होंठों से डेड स्किन को हटाना होगा. इसके लिए आप एक सॉफ्ट टॉवल या पेपर नैपकिन की मदद से होंठों को हल्के से रब करके डेड स्किन को हटा दें.ध्यान रखें बहुत तेजी या ज़ोर से होंठों को नहीं रगड़ना है. इसके बाद नेक्स्ट स्टेप में होंठों को मॉइस्चराइज भी करें.

ऐसे करें मॉइश्चराइज

लिप टिंट इस्तेमाल करने से पहले होंठों को मॉइश्चराइज करना बेहतर होगा. खासकर उन लोगों के लिए जिनके होंठ बहुत ज्यादा ड्राई हैं या क्रैक हो रहे हैं. इसके लिए आप कोई भी मॉइस्चराइजर या लिप बाम को अपने होंठों पर लगाकर पांच मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद किसी कॉटन के मुलायम कपड़े या पेपर नैपकिन से हल्के से साफ़ कर लें. इसके बाद लिप टिंट अप्लाई करें.

बाकी मेकअप के बाद अप्लाई करें लिप टिंट

अब आप फेस का सारा मेकअप कर लें और इसके बाद सबसे आखिर में अपने होंठों पर लिप टिंट अप्लाई करें. इसको पहले लगाने से इसके ख़राब होने की संभावना बनी रहती है क्योंकि फेस का बाकी मेकअप करते समय हाथ या ब्रश इस पर लग सकता है.

ये भी पढ़ें: मेकअप करना पसंद है, तो इन बातों को कभी न करें इग्नोर

लिप टिंट के बाद ग्लॉस न लगाएं

होंठों पर लिप टिंट अप्लाई करने के बाद ग्लॉस न इस्तेमाल करें. क्योंकि इनमे पहले से ही ग्लॉसी इफेक्ट होता है. अगर आप लिप ग्लॉस अलग से अप्लाई करेंगे तो ये आपको वह नेचुरल लुक नहीं दे सकेंगे, जो मिलना चाहिए. टिंट को इस्तेमाल करने के बाद कुछ देर इसको सेट होने दें जिससे आपको बेहतरीन नेचुरल लुक मिल सके.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

पिछला लेखUPTET 2021: यूपीटीईटी नोटिफिकेशन का इंतजार जारी, इस महीने में हो सकती है परीक्षा, देखें एग्जाम पैटर्न
अगला लेखबिहार: नीतीश सरकार ने आपदा से निपटने के लिए मंत्रियों को सौंपा जिम्मा, विपक्ष ने कसा तंज
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।