हावड़ा की पैंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 18 घायल, 2 की हालत गंभीर

0
0


Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
West Bengal News

Highlights

  • मजदूर कारखाने के अंदर थे
  • 80 फीसदी तक झुलसे 2 लोग
  • स्थिति अभी नियंत्रण में है: अधिकारी

West Bengal Fire: पश्चिम बंगाल से एक कारखाने में आग लगने की घटना सामने आई है। यहां हावड़ा जिले में आज बुधवार दोपहर एक कारखाने में भीषण आग लगने से 18 लोग घायल हो गए। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी है। उन्होंने बताया कि आग सबसे पहले शिवपुर की पेंट निर्माण इकाई में दोपहर करीब 1 बजकर 40 मिनट पर देखी गई। उन्होंने कहा कि घायलों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है, जो जलने के कारण 80 फीसदी तक जख्मी हैं। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “मजदूर उस समय कारखाने के अंदर थे। कुछ लोग भागने में सफल रहे, जबकि कम से कम 18 मजदूर आग के कारण घायल हो गए। मिक्सिंग प्लांट या एयर कंडीशनिंग सिस्टम में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी हो सकती थी। चूंकि यह एक पेंट यूनिट है, इसलिए इसमें कई ज्वलनशील पदार्थ मौजूद थे।” उन्होंने कहा, “कुछ लोगों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है, जबकि कुछ को बेहतर इलाज के लिए कोलकाता ले जाया गया।” 

‘आस-पास की इमारतों को खाली करा लिया गया है’

अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिए 8 दमकल गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया और स्थिति अभी नियंत्रण में है। उन्होंने कहा, “हमें आग पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए कुछ और समय की आवश्यकता होगी। हम इसे फैलने से रोकने में कामयाब रहे हैं। आस-पास की इमारतों को खाली करा लिया गया है।” 

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, गंभीर रूप से घायल दो लोगों को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य का इलाज सीएमआरआई अस्पताल में चल रहा है। अभियान की निगरानी कर रहे अग्निशमन और आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने कहा कि दुर्घटना की उचित जांच की जाएगी। 





Source link

पिछला लेखसिद्धू मूसेवाला केस के संबंध में पुलिस ने पुणे से एक आरोपी को गिरफ्तार किया 
अगला लेखनेगेटिव विचारों के भंवर में फंस गए हैं? एक्सपर्ट के बताए ये टिप्स आएंगे काम
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।