हाफ सेंचुरी लगाकर पैट कमिंस ने की महेंद्र सिंह धोनी के सात साल पुराने रेकॉर्ड की बराबरी

0
4


दुबई
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को शुक्रवार को हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता (KKR) की ओर से कप्तान इयॉन मॉर्गन (Eoin Morgan) और पैट कमिंस (Pat Cummins) के बीच हुई साझेदारी ने मुकाबले को पूरी तरह एकतरफा नहीं होने दिया।

कमिंस 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने तेज-तर्रार हाफ सेंचुरी बनाई और मॉर्गन के साथ 87 रन की साझेदारी की। कमिंस ने सिर्फ 36 गेंद पर 53 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने दो छक्के और पांच चौके लगाए। इसकी मदद से केकेआर ने 148 का स्कोर बनाया। कमिंस ने मॉर्गन के साथ साझेदारी में आक्रामक भूमिका निभाई।

कमिंस ने अपनी ने अपनी हाफ सेंचुरी के साथ ही चेन्नै सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के 7 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर दी । इस धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ने साल 2013 के आईपीएल एडिशन में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ हाफ सेंचुरी लगाई थी। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में अर्धशतक नहीं जमा पाया था

जहां तक ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ तेज गेंदबाज पैट कमिंस का सवाल है तो वह आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी है। इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड रुपए की भारी-भरकम रकम के साथ अपनी टीम में शामिल किया। आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं।



Source link