​​हाई कोर्ट में निकली भर्ती के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, फटाफट करें अप्लाई

0
0


MP High Court Jobs 2022: अगर आपके पास लॉ की डिग्री और कार्य करने का अनुभव है तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट जबलपुर ने बीते दिनों डिस्ट्रिक्ट जज के पद पर भर्ती निकाली थी. जिसके लिए आवेदन करने का उम्मीदवारों के पास आज आखिरी मौका है. पात्र और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये भर्ती अभियान के कुल 12 डिस्ट्रिक्ट जज के पद को भरने के लिए चलाया जा रहा है. जिसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर इन लॉ डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास 7 या फिर उससे ज्यादा वर्षों तक कार्य करने के अनुभव होना चाहिए.

आयु सीमा
अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 35 वर्ष और अधिकतम उम्र 45 साल से कम होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
अभियान के तहत उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा / मुख्य परीक्षा / साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों का अंतिम चयन मुख्य परीक्षा व साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा. इंटरव्यू में शामिल उम्मीदवारों के डाक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन भी किया जाएगा.

आवेदन शुल्क
अधिसूचना के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों को इस अभियान के लिए  977.02 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. वहीं, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 577.02 रुपये का शुल्क अदा करना होगा.

ऐसे करें अप्लाई

  • स्टेप 1: भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाएं.
  • स्टेप 2: अब होम पेज पर संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें.
  • स्टेप 3: फिर उम्मीदवार आवश्यक डिटेल्स दर्ज करें.
  • स्टेप 4: इसके बाद उम्मीदवार आवेदन आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
  • स्टेप 5: फिर उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • स्टेप 6: इसके बाद उम्मीदवार फॉर्म सबमिट करें.
  • स्टेप 7: आखिरी में उम्मीदवार आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें.

यह भी पढ़ें-

​JEE Entrance Exam Tips: JEE की तैयारी के लिए चिंता की नहीं चिंतन की है जरूरत, अच्छे स्कोर के लिए आजमाएं ये टिप्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखMakarasana: सुबह उठते ही करें मकरासन, जोड़ों का दर्द चुटकियों में होगा दूर, जानिए कैसे करें
अगला लेख‘कहीं खुशी तो कहीं गम’, दिल्ली के व्यापारियों के लिए नया साल देने जा रहा बड़ा झटका
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।