हनीमून पर कपल्स अक्सर करते हैं ये 4 गलतियां, जानिए

0
1


Know Honeymoon Planning Tips:  शादी ( Married) लव मैरिज हो या अरेंज मैरिज शादी फिक्स होते ही कपल्स (Couples) हनीमून (Honeymoon) के सपने में देखनें लगते हैं. सिर्फ सपने ही नहीं देखते हैं बल्कि कल्पना की ऊंची उड़ाने भी भरने लगते हैं. कपल्स इसके लिए पहले से ही बहुत प्लानिंग करते हैं. ऐसे में प्लानिंग पूरा होने के बाद भी कई बार कपल्स ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे उनका हनीमून पूरी तरह से खराब हो जाता है. ऐसे में आप अपना हनीमून किसी भी स्थिति में बेकार नहीं करना चाहेंगे. इसलिए हम यहां कुछ बातें बता रहे हैं जो आपको हनीमून पर जाते वक्त ध्यान में रखनी चाहिए:


जाने से पहले सुकून वाली जगह चुनें 
हनीमून पर कहां जाना है, इसका फैसला सोच समझकर करें. जिस मौसम में जो जगह-जगह ज्यादा आरामदायक और खुशनुमा हो, वहां जाएं. सुकून वाली जगह चुनें ताकि आप दोनों रिलैक्स  होकर एक दूसरे के साथ अपना वक्त बिता सकें.  अगर आप नहीं चाहते हैं कि आपको अपने हनीमून पर बजट से बाहर खर्च करना पड़े तो अपने पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन पर पीक सीजन में जाने से बचें. 


Honeymoon Planning Tips: हनीमून पर कपल्स अक्सर करते हैं ये 4 गलतियां, जानिए

अतीत के बारे में बात करने से बचें
कोई भी रिलेशन शुरू करने से पहले हमें उन खास बातों पर ध्यान देना चाहिए. जब आप अपने पार्टनर के साथ हनीमून पर जाते हैं तो आप उस समय की अपनी यादें बनाएं न कि अपने अतीत के बारे में सोचें. हर किसी की जिंदगी में अतीत होता है, लेकिन हनीमून पर अपने अतीत के बारे में चर्चा करना सबसे बेकार आइडिया होगा जिसका आपको बाद में पछतावा हो सकता है. हो सकता है कि आप जान भी ना पाएं और यह आप दोनों के बीच किसी बड़े झगड़े का कारण बन जाए. अपने लाइफ पार्टनर के साथ नई यादें बनाएं और अपने भविष्य को पहले से बेहतर बनाने का वादा करें. उस पल को जीने की कोशिश करें. अगर आपके अतीत आपको याद भी आता है तो उस वक्त के उसे अपने और पार्टनर के बीच न आने दें. 


Honeymoon Planning Tips: हनीमून पर कपल्स अक्सर करते हैं ये 4 गलतियां, जानिए

दोनों की पसंद  को दें अहमियत
किसी भी रिश्ते में एकतरफा कुछ भी हो, काम नहीं करता. एक शादी के बंधन में आप दोनों को एक-दूसरे के बारे में सोचना चाहिए. रिश्ते में सही संतुलन होना बेहद जरूरी है और यह केवल तभी आता है जब आप एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और उन चीजों पर भी ध्यान देते हैं. आप और आपके पार्टनर की हॉबी अलग-अलग हों, वो अलग एक्टिविटी में दिलचस्पी रखते हो और आप अलग में, और यह बिल्कुल ठीक है. लेकिन आपको अपने हनीमून प्लानिंग के समय दोनों के पसंद का ख्याल रखना चाहिए. समय को इस तरह बांटना है कि आप दोनों ही अपनी पसंद की चीजों को एंजॉय कर पाएं. हमेशा नए एक्सपीरियंस लेने के लिए तैयार रहें. इससे आपका रिश्ता और मजबूत होगा.


Honeymoon Planning Tips: हनीमून पर कपल्स अक्सर करते हैं ये 4 गलतियां, जानिए

सोशल मीडिया से बचें
हनीमून पर मोबाइल का इस्तेमाल कम से कम करें. ऐसा न हो कि आपका जीवनसाथी आपकी ओर देख रहा हो और आप फेसबुक और सोशल मीडिया में व्यस्त हैं. वहीं जब तक ज्यादा जरूरी न हो फोन पर लंबी-लंबी बातें करने से बचें. सबसे अहम बात कि अपनी जिंदगी के इस महत्वपूर्ण समय को सोशल मीडिया पर बर्बाद ना करें.

ये भी पढ़ें.

Chandni Chowk Food: पुरानी दिल्ली गए और यहां का कांजी वड़ा नहीं चखा तो कुछ नहीं चखा

Chandni Chowk Food: चावड़ी बाजार की फेमस कुलिया चाट घर पर भी बनाएं, जानिए विधि

 



Source link

पिछला लेखglowing skin tips: चेहरे का ग्लो वापस लाकर स्किन को खूबसूरत बना देगा यह 1 नुस्खा, घर बैठे-बैठे खिल उठेगा आपका चेहरा
अगला लेखAaj Ka Nakshatra: 10 सितंबर को चतुर्थी की तिथि और तुला राशि में चंद्रमा का गोचर रहेगा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।