स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ग्रेजुएट युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, निकली बंपर भर्तियां

0
0


SBI Probationary Officer Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. पिछले दिनों इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी. इन 2056 पदों पर ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार 25 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक पीओ के पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन प्रीलिम्स और मेंस एग्जाम में प्राप्त नंबरों के आधार पर किया जाएगा. चलिए इस भर्ती के बारे में विस्तार से जान लेते हैं.  

भर्ती की जरूरी तारीखों पर एक नजर  
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 5 अक्टूबर 2021
आवेदन की अंतिम तारीख- 25 अक्टूबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 25 अक्टूबर 2021
प्रीलिम्स एग्जाम की तारीख- नवंबर/दिसंबर 2021
मेंस एग्जाम की तारीख- नवंबर/दिसंबर 2021

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के इन पदों पर ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा ग्रेजुएशन के लास्ट ईयर की पढ़ाई कर रहे कैंडिडेट्स भी एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं. उम्र सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी. 

इतना है आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन निशुल्क है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है. 

जान लें आवेदन का तरीका 
योग्य उम्मीदवारों को प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/sbiposasep21 पर जाना होगा. इस वेबसाइट के होम पेज पर आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म का लिंक मिल जाएगा. नोटिफिकेशन में दिए गए दिशानिर्देशों को पढ़कर आप फॉर्म की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Railway Recruitment 2021: आईटीआई पास युवाओं के लिए ईस्ट सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस का सुनहरा मौका, यहां जानें डिटेल

FSSAI Recruitment 2021: फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली बंपर भर्तियां, यहां जानें डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखप्राउड वाइफ: NCB के जोनल डायरेक्टर की पत्नी क्रांति बोलीं-दबाव से निपटने में कुशल हैं समीर वानखेड़े, जरूरत पड़ने पर पिता से लेते हैं सलाह
अगला लेखइन रोगों के मरीजों को जरूर रखना चाहिए मोटापे पर कंट्रोल, जानें वजह
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।