स्कूलों में 18 जनवरी तक बढ़ सकती हैं छुटि्टयां: सर्दी बढ़ने पर कलेक्टर ले सकेंगे फैसला, जयपुर में 10 बजे से खुलेंगे स्कूल

0
0



जयपुर4 घंटे पहले

फाइल फोटो।

राजस्थान में लगातार बढ़ती सर्दी के बाद शिक्षा विभाग एक्टिव मोड में आ गया है। रविवार को शिक्षा विभाग के निदेशक गौरव अग्रवाल ने प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 18 जनवरी तक छुटि्टयां घोषित करने के लिए जिला कलेक्टर को अधिकृत किया है। ऐसे में अब जिला स्तर पर शिक्षा अधिकारी मौसम के अनुसार स्कूलों के समय में परिवर्तन के साथ 18 जनवरी तक छुट्टियों की घोषणा कर सकते हैं।

वहीं शिक्षा विभाग के आदेश के बाद जयपुर जिला कलेक्टर ने कक्षा एक से बारहवीं तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को सुबह 10 बजे से खोलने का आदेश जारी किया है। ऐसे में जो स्कूल सरकारी गाइडलाइन की पालना नहीं कर रहे। उनकी शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर 0141-2704293 भी जारी किए हैं। जिन पर अभिभावक स्कूल की मनमानी की शिकायत कर सकते हैं।

जयपुर जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र कुमार हंस ने बताया कि जिला कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के सुझाव के बाद 18 जनवरी तक जयपुर में समय में परिवर्तन किया है। ताकि लगातार बढ़ती सर्दी से स्कूली बच्चों को राहत मिल सके।

वहीं अगर इस दौरान किसी भी स्कूल द्वारा जिला प्रशासन के आदेशों की अवहेलना की गई तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दरसल, राजस्थान में कड़ाके की ठंड ने पूरे प्रदेश को ठिठुरा दिया। जयपुर के जोबनेर, सीकर के फतेहपुर, माउंट आबू के अलावा चूरू जिले में आज तापमान माइनस में चला गया। माउंट आबू में पारा -7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। माउंट आबू लद्दाख, मनाली से भी ठंडा रहा। यहां के मैदानी इलाकों और खेतों में बर्फ जम गई। लोगों के हाथ-पांव ठंड के कारण सुन्न हो गए। ऐसे में बढ़ती सर्दी के बाद शिक्षा विभाग ने फिर से स्कूली बच्चों को राहत दी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखFood for diabetes: डायबिटीज को कंट्रोल करने में मदद करेगा ये खास तरह का डोसा, जानें इसकी रेसिपी
अगला लेख“मोटरसाइकिल रैली नहीं है” : पाकिस्तान में खाद्य संकट के बीच गेहूं से लदे ट्रक का पीछा करते दिखे लोग
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।