सौरभ गांगुली का बर्थडे, आईसीसी ने याद की दादा की वह खास पारी

0
2


Edited By Arun Kumar | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट को नई पहचान देने वाले पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Saurav Ganguly Birthday) आज अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर गांगुली को भारतीय क्रिकेट जगत से खूब बधाइयां मिल रही हैं। क्रिकेट की इंटरनैशनल संस्था आईसीसी (ICC) ने भी दादा को उनकी एक खास पारी याद करते हुए बर्थडे विश किया है। आईसीसी ने दादा की एक मैच विनिंग पारी की झलकियों को वीडियो पोस्ट करते हुए उन्हें बर्थडे विश किया।

आईसीसी ने गांगुली को बर्थडे विश करते हुए इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, ‘उनके जन्मदिन पर, आईसीसी नॉकआउट ट्रोफी 2000 के सेमीफाइनल में सौरभ गांगुली ने 141* रन की उम्दा पारी का फिर से अनुभव।’

बता दें नैरोबी में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम का सामना साउथ अफ्रीका के एलन डोनाल्ड, शॉन पोलक और जाक कैलिस जैसे दिग्गज तेज गेंदबाजों से था। गांगुली को इस पारी से कुछ समय पहले ही भारतीय टीम की कमान सौंपी गई थी। गांगुली ने अपनी इस दमदार पारी की बदौलत टीम इंडिया का नेतृत्व सबसे आगे बढ़कर किया था।

सचिन ने कहा, हैपी बर्थडे दादी

दादा ने इस पारी में 11 चौके और 6 छक्के जमाते हुए 142 बॉल में शानदार 141 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 295/6 रन का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान गांगुली को राहुल द्रविड़ (58) और युवराज सिंह (41) का भी शानदार साथ मिला। इसके जवाब में अफ्रीकी पारी मात्र 200 रन पर ही सिमट गई और टीम इंडिया ने फाइनल में एंट्री की।

कप्तान गांगुली ने फाइनल में भी अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बार फिर शतक जड़कर उसे 265 रन की चुनौती दी। हालांकि क्रिस केंस की शानदार पारी ने भारत से यह मैच और खिताब दोनों छीन लिए।



Source link

पिछला लेखशाओमी के इस फोन ने मचा दी धूम, रेकॉर्डतोड़ सेल
अगला लेखजानिए सदगुरु के ‘भैरव’ के बारे में, जो कोरोना के खिलाफ जंग में 5 करोड़ में बिका
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।