सोने से पहले इस तेल से करें फेस मसाज, एक महीने में बदल जाएगी चेहरे की रौनक

0
3


नई दिल्ली: आज हम आपके लिए बादाम तेल के फायदे को लेकर बताएंगे. बेशुमार गुणों से भरपूर बादाम ना सिर्फ खाने में मजेदार लगता है, बल्कि बालों के साथ-साथ ये स्किन के लिए उपयोगी होता है. रोज सोने से पहले चेहरे पर बादाम के तेल से मसाज करने से स्किन की कई परेशानियां दूर होती हैं. यह स्किन के दाग-धब्बों को दूर करने के साथ ही चेहरे को चमकदार भी बनाता है.

इन तत्वों से भरा होता है बादाम का तेल
बादाम के तेल में विटामिन A,E,D, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंगनीज, फास्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड मौजूद होता है. बादाम के तेल के यह सभी गुण स्किन की समस्याओं का बेहतर करने का काम करते हैं. इसी कारण इसके नित्य उपयोग को काफी लाभदायक माना जाता है.

ये 2 तरीके इस्तेमाल करें बादाम तेल
तरीका नंबर एक

बादाम के तेल को किसी भी मॉस्चेराइजिंग लोशन में मिलाकर चेहरे पर लगाएं. रात को सोने से पहले बादाम का तेल लगाने से स्किन में निखार आता है. लागातर इसके उपयोग से आपको एक महीने के अंदर ही बदलाव नजर आने लगेगा.

तरीका नंबर दो
रात में सोने से पहले बादाम के तेल से चेहरे की हल्की मसाज करें. हाथों पर तेल की कुछ बूंदें लेकर हथेलियों को आपस में अच्छे से रगड़ें ताकि तेल हल्का गर्म हो जाए. अब इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और हल्‍के हाथों से 5 से 10 मिनट तक मसाज करें.

चेहरे पर बादाम तेल से होते हैं ये फायदे (Benefits of almond oil on face)

फायदा नंबर 1- स्ट्रेच मार्क्स दूर होते हैं
बादाम का तेल स्किन के स्ट्रेच मार्क्स खत्म करने में मदद करता है. इस तेल में शामिल विटामिन ई स्किन पर पड़ने वाली झुर्रियों को खत्म करता है. यही वजह है कि ये बढ़ती उम्र को छिपाने में अहम किरदार निभाता है.

फायदा नंबर दो- खूबसूरती बढ़ाने में कारगर
बादाम का तेल एक प्राकृतिक मॉस्चेराइजर है जो सूखी और संवेदनशील स्किन को हाइड्रेट रखता है, खास तौर से सर्दियों की शुष्क हवा में स्किन को खराब नहीं होने देता. गर्मियों में भी रात के समय से चेहरे को काफी फायजा पहुंचाता है.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

LIVE TV





Source link

पिछला लेखGua Sha Stone For Face Lift: फेस लिफ्ट करने में मदद करेगा गुआ शो स्टोन, जानें टूल के बारे में
अगला लेखहॉस्पिटलाइज्ड: वरुण धवन के पिता डेविड धवन हुए हॉस्पिटल में एडमिट, ‘जुगजुग जियो’ का प्रमोशन बीच में छोड़कर भागे एक्टर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।