सेंसेक्स में 210 अंक की गिरावट, निफ्टी 71 अंक गिरकर बंद

0
5


stock market today
Image Source : GOOGLE

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामलों में बढ़त की वजह से घरेलू शेयर बाजार में आज गिरावट देखने को मिली है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 210 अंक गिरकर 34962 के स्तर पर और निफ्टी 71 अंक गिरकर 10312 के स्तर पर बंद हुआ है। निवेशकों का आशंका है कि कोरोना वायरस के मामले ऐसे ही बढ़ते रहे तो सरकार एक बाऱ फिर कारोबार पर रोक लगा सकती है, जिससे रिकवरी पर असर देखने को मिल सकता है।

आज के कारोबार में एफएमसीजी सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में तेज गिरावट देखने को मिली है। सबसे ज्यादा गिरावट सरकारी बैंकों में रही, इंडेक्स 3.31 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं मेटल सेक्टर इंडेक्स 2.64 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। आईटी, ऑटो औऱ बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। वहीं एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स 0.72 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

निफ्टी में शामिल 38 स्टॉक्स में आज गिरावट देखने को मिली है। इंडेक्स में शामिल 15 स्टॉक्स को 2 फीसदी से ज्यादा का नुकसान हुआ है। वहीं कोल इंडिया और एक्सिस बैंक 4 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए। वहीं दूसरी तरफ ब्रिटानिया 2.13 फीसदी, एचडीएफसी बैंक 1.8 फीसदी और सिप्ला 1.4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ।  



Source link

पिछला लेखस्कूल की पाठ्यपुस्तकों में महिलाओं को कम आंका गया : यूनेस्को रिपोर्ट
अगला लेखEntertainment News (29 June): Ranveer Singh से लेकर Taapsee Pannu तक, पढ़िए 5 बड़ी खबरें
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।