सुशील की जेल में बढ़ती डिमांड: मर्डर के आरोपी ओलिंपिक मेडलिस्ट ने पहले हाई प्रोटीन डाइट मांगी, अब तिहाड़ जेल में टीवी लगाने के लिए लेटर लिखा

0
0


  • Hindi News
  • Sports
  • Olympic Medalist Sushil Kumar | Indian Wrestler Murder Accused Sushil Kumar Demands TV Set For Wrestling Updates In Tihar Jail Sushil Kumar Special Diet

नई दिल्ली25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने के दौरान पुलिसकर्मियों ने रेसलर सुशील कुमार के साथ सेल्फी भी ली थी। तब से सवाल उठने लगे कि क्या उसे जेल के भीतर स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है।

पहलवान सागर की हत्या के आरोपी ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार तिहाड़ जेल में बंद हैं। यहां उनकी डिमांड लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। पहले रेसलर सुशील ने हाई प्रोटीन डाइट मांगी थी। अब उन्होंने जेल में टीवी लगाने के लिए लेटर लिखा है। इस बात की पुष्टि रविवार को जेल प्रशासन ने की है। दिल्ली कोर्ट के आदेशानुसार सुशील 9 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे।

तिहाड़ जेल के अधिकारी ने कहा कि रेसलर सुशील कुमार ने जेल अथॉरिटी को लिखे लेटर में एक टीवी सेट लगाने की मांग की है। सुशील ने दलील दी है कि टीवी लगाने से वह रेसलिंग देख सकेगा और खेल को लेकर अपडेट रहेगा। हालांकि, इस मामले में जेल प्रशासन का कहना है कि लेटर पर विचार किया जाएगा। यदि सुरक्षा और जरूरत के लिहाज से सही लगा तो ही उन्हें यह टीवी की सुविधा दी जा सकती है।

सुशील को वजन और डाइट के हिसाब से पर्याप्त खाना दिया जा रहा
इससे पहले भी सुशील ने दिल्ली कोर्ट में एक याचिका दायर कर हाई प्रोटीन डाइट और स्पेशल खाना दिए जाने की मांग की थी। हालांकि, 9 जून को ही दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने सुनवाई करते हुए याचिका को रद्द कर दिया था। वहीं, सूत्रों की मानें तो जेल में सुशील को उनके वजन और डाइट के हिसाब से पर्याप्त खाना दिया जा रहा है। कुछ दूसरे कैदियों की तरह सुशील को भी ज्यादा ज्यादा रोटी और सब्जी की जरूरत होती है, तो वह भी दी जाती है, क्योंकि कुछ कैदी कम खाना खाते हैं। ऐसे में भोजन बर्बाद न हो इसलिए ज्यादा खाने वाले कैदियों को दिया जाता है।

तिहाड़ जेल में शिफ्ट करते समय पुलिसकर्मियों ने सुशील के साथ सेल्फी ली थी
हाल ही में सुरक्षा को लेकर सुशील को मंडोली जेल से तिहाड़ शिफ्ट किया गया था। सुशील ने जेल प्रशासन से कहा था कि उसकी जान को लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गैंग से खतरा है। शिफ्टिंग के दौरान पुलिसकर्मियों ने सुशील के साथ सेल्फी भी ली थी। संगीन आरोपों में घिरा सुशील इस वक्त मुस्कुराते नजर आ रहा था। इस फोटो के सामने आने के बाद सवाल उठने लगे हैं कि क्या उसे जेल के भीतर स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है।

सुशील की एक फोटो सामने आई थी, जिसमें वह सागर को हॉकी से पीटता हुआ दिख रहा है।

सुशील की एक फोटो सामने आई थी, जिसमें वह सागर को हॉकी से पीटता हुआ दिख रहा है।

दो गुटों में हुई थी झड़प, फायरिंग भी हुई थी
पुलिस ने जांच के बाद कहा था कि 4 मई को रात 1.15 से 1.30 के बीच छत्रसाल स्टेडियम की पार्किंग एरिया में पहलवानों के दो गुटों में झड़प हुई थी। इस दौरान फायरिंग भी हुई। इसमें 5 पहलवान जख्मी हो गए। इनमें सागर (23), सोनू (37), अमित कुमार (27) और 2 अन्य पहलवान शामिल थे।

सागर ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल का बेटा था। बताया जा रहा है कि यह झगड़ा प्रॉपर्टी विवाद को लेकर हुआ था। पुलिस को घटनास्थल से 5 गाड़ियों के अलावा एक लोडेड डबल बैरल गन और 3 जिंदा कारतूस बरामद हुए थे।

सागर को हॉकी स्टिक से पीटते हुए सुशील का वीडियो भी सामने आया था
सुशील कुमार का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें वह दोस्तों के साथ हॉकी स्टिक से सागर की पिटाई करते हुए दिख रहा है। पुलिस के मुताबिक, ये वीडियो घटना वाले दिन खुद सुशील कुमार ने अपने दोस्त के मोबाइल से शूट करवाया था, ताकि कुश्ती सर्किट में उसका खौफ बना रहे। तस्वीरों में घायल पहलवान 23 वर्षीय सागर धनखड़ को जमीन पर पीठ के बल खून से लथपथ पड़ा हुआ देखा जा सकता है। आरोपी सुशील कुमार और तीन अन्य ने उसे घेर रखा है। सभी के हाथ में हॉकी स्टिक है।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखआषाढ़ अमावस्या 2021: आषाढ़ मास में कब है अमावस्या की तिथि, जानें डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व
अगला लेखएनएसयूटी में क्लर्क, स्टेनो और असिस्टेंट समेत सैकड़ों पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें डिटेल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।