सुमित मलिक की टोक्यो ओलंपिक की उम्मीदों को लगा करारा झटका, UWW ने लगाया दो साल का बैन

0
1


भारतीय रेसलर सुमित मलिक की टोक्यो ओलंपिक जाने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। उनके बी नमूने में भी बैन पदार्थ पाए जाने के बाद यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने उन पर दो साल का बैन लगा दिया है। मलिक इस फैसले के खिलाफ अगले एक हफ्ते के अंदर अपील कर सकते हैं। विश्व ओलंपिक क्वालीफायर में डोप टेस्ट में नाकाम रहने के बाद सुमित पर अस्थायी बैन लगाया था। इसी टूर्नामेंट में सुमित ने 125 किलोवर्ग में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई भी किया था। 

EURO CUP 2020: स्विटजरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा स्पेन

उनके बी नमूने की 30 जून को हुई जांच में उसी बैन पदार्थ के अंश मिले हैं।  कॉमनवेल्थ खेल 2018 के गोल्ड मेडल विजेता मलिक ने पीटीआई को बताया कि उन्होंने दाहिने घुटने में दर्द के कारण दर्दनिवारक दवाएं ली थी। भारतीय कुश्ती महासंघ के एक अधिकारी ने बताया , ‘सुमित मलिक का बी नमूना भी पॉजिटिव आया है । यूडब्ल्यूडब्ल्यूए ने तीन जून से उन पर दो साल का बैन लगा दिया है । उनके पास जवाब देने के लिए एक हफ्ते का समय है। वह सुनवाई की मांग कर सकते हैं या सजा स्वीकार कर सकते हैं।’

विंबलडन 2021: नोवाक जोकोविच ने जीत के साथ बनाई अंतिम-16 में अपनी जगह, रोजर फेडरर तीसरे दौर में पहुंचे

मलिक के करीबी सूत्रों ने कहा कि वे जल्दी ही फैसला लेंगे और अपने वकील से बात कर रहे हैं ।डब्ल्यूएफआई में लोगों का मानना है कि मलिक को फैसले के खिलाफ अपील करनी चाहिए क्योंकि उसने स्टेरॉयड नहीं लिया है बल्कि ‘स्टीम्युलेंट अनजाने में ले लिया है । उन्हें ओलंपिक क्वालीफायर से पहले नेशनल शिविर में घुटने में चोट लगी थी। मामले की सुनवाई होने और फैसला आने में समय लगेगा और वह ओलंपिक नहीं जा सकेंगे। 
 

संबंधित खबरें



Source link

पिछला लेखशादी के 15 साल बाद अलग हुए आमिर खान और किरण राव, संयुक्त बयान जारी किया
अगला लेखदूसरी पत्नी से भी तलाक लेंगे Aamir Khan, 15 साल तक चली शादी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।