सुप्रीम कोर्ट का फैसला: केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने 11वीं की परीक्षा ऑफलाइन कराने के फैसले पर लगाई रोक, एक सप्ताह तक परीक्षा स्थगित करने का दिया आदेश

0
1


  • Hindi News
  • Career
  • Amidst Increasing Cases Of Corona In Kerala, The State Government Banned The Decision To Conduct The 11th Examination Offline, Ordered To Postpone The Examination For A Week.

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

केरल में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार के 11वीं कक्षा की परीक्षा ऑफलाइन कराने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है। केरल में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार 11वीं की परीक्षा ऑफलाइन कराने जा रही थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने यह निर्णय दिया है। कोर्ट ने परीक्षा को एक सप्ताह के लिए स्थगित करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए परीक्षाओं पर रोक लगाई कि कम उम्र के बच्चों को जोखिम में नहीं डाला जा सकता है। 11वीं की ऑफलाइन परीक्षाएं 6 सितंबर से शुरू होने वाली थी।

जस्टिस हृषिकेश रॉय ने कहा, “मैं केरल का मुख्य न्यायाधीश रहा हूं और ये कह सकता हूं कि केरल में देश का सबसे अच्छा चिकित्सा ढांचा है। इसके बावजूद केरल कोविड मामलों को नियंत्रित नहीं कर पाया है”। कोर्ट ने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि केरल सरकार द्वारा वर्तमान स्थिति को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। रोज लगभग 35 हजार कोरोना के मामले सामने आने के बाद भी इतना बड़ा जोखिम लिया जा रहा है।

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राज्य सरकार से सवाल किया कि क्या आप ये दावा कर सकते हैं कि परीक्षा के दौरान कोई भी छात्र कोरोना से संक्रमित नहीं होगा। कोर्ट ने कहा कि अगर आप हमें आश्ववासन देंगे और उसके बाद कोई भी ऐसा मामला सामने आया तो आप उसके जिम्मेदार रहेंगे। उसके बाद राज्य सरकार ने साफ शब्दों में कहा कि वे ऐसा कोई आश्वासन नहीं देने वाले हैं। ये सुनकर कोर्ट ने 11 वीं की प्रत्यक्ष परीक्षा पर रोक लगा दी। यहां यह तर्क दिया गया कि राज्य में जब कोरोना की स्थिति इतना खराब है तो ऑफलाइन परीक्षाएं सुपर स्प्रेडर बनने का काम कर सकती हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखफाइजर वैक्सीन की एंटीबॉडी का स्तर 6 महीने के बाद 80 प्रतिशत हुआ कम – Some Individuals Showcase Drop in Antibody Levels Generated by Pfizer COVID-19 Vaccine after 6 Months | फाइजर वैक्सीन की एंटीबॉडी का स्तर 6 महीने के बाद 80 प्रतिशत हुआ कम –
अगला लेखvi to lose massive customer base: क्या बंद हो जाएगी Vi? 12 महीने में खो सकती है इतने करोड़ ग्राहक, Airtel टैरिफ में करेगी भयंकर वृद्धि: रिपोर्ट – danger looming over vi may lose 5 to 7 crore users in 12 months airtel will increase the tariff drastically
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।