सिसोदिया बोले- अस्पताल में भर्ती 10% संक्रमितों ने ही ली बूस्टर डोज

0
0


Image Source : FILE PHOTO
Manish Sisodia

Highlights

  • ‘एहतियाती खुराक लेने वाले लोग कोरोना संक्रमण से सुरक्षित’
  • दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 19,86,739
  • राजधानी में दैनिक संक्रमण दर 19.20 प्रतिशत दर्ज की गई

Delhi News: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बीच उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि कोविड रोधी टीकों की एहतियाती खुराक यानी बूस्टर डोज लेने वाले लोग अन्य लोगों से अधिक सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि दिल्लीवासियों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए सरकार ने एहतियाती खुराक के टीकाकरण की गति बढ़ा दी है। 

‘एहतियाती खुराक लेने वाले लोग अधिक सुरक्षित’

सिसोदिया ने टीकाकरण को गति प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और जिला मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की। आंकड़े शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि अस्पतालों में भर्ती कोरोना वायरस रोगियों की संख्या बताती है कि टीके की एहतियाती खुराक लेने वाले लोग अन्य लोगों से अधिक सुरक्षित हैं। 

उन्होंने कहा, “अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित रोगियों में 90 प्रतिशत वो हैं, जिन्होंने टीके की केवल दो खुराक ली हैं। उसी समय केवल 10 प्रतिशत लोग टीके की तीसरी खुराक लेने के बाद कोरोना संक्रमित हो गए। इससे स्पष्ट है कि टीके की एहतियाती खुराक लगवाने वाले लोग कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हैं।”

Booster Dose

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE

Booster Dose

दिल्ली में कोरोना के 917 नए मामले, 3 मौतें

गौरतलब है कि दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 917 नए मामले सामने आए और तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। इस दौरान दैनिक संक्रमण दर 19.20 प्रतिशत दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शेयर किए गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई। 

26,392 मरीज संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं

स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार को आए इन नए मामलों के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,86,739 हो गई और अब तक 26,392 मरीज संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं। बुलेटिन में कहा गया है कि 917 नए मामले सोमवार को किए गए 4,775 नमूनों के परीक्षण में सामने आए। सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में 14.57 फीसदी दैनिक संक्रमण दर के साथ 1,227 मामले दर्ज किए थे, जबकि आठ मरीजों की संक्रमण के मौत हो गई थी।





Source link

पिछला लेखजम्मू-कश्मीर: पार्टी चीफ बनें विकार रसूल वानी, गुलाम नबी आजाद को मिली अहम जिम्मेदारी
अगला लेख314 रन बनाने के बावजूद पाकिस्तान का छूटा पसीना, नीदरलैंड ने करवाई बाबर आजम की टीम की पूरी कसरत
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।