सिविल इंजीनियरिंग छात्रों के लिए यहां इंटर्नशिप का मिला मौका, 15000 तक मिलेगा स्टाइपेंड

0
1


NHAI Internship 2022 : सिविल इंजीनियरिंग के ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन फाइनल ईयर के छात्रों के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) में इंटर्नशिप करने का मौका है. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) द्वारा सिविल इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए छह महीनें का इटर्नशिप ऑफर किया जा रहा है. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में इंटर्नशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) के इंटर्नशिप पोर्टल internship.aicte-india.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2022 है.

जानें शैक्षणिक योग्यता
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य तकनीकी उच्च शिक्षा संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक (बैचलर्स) या परास्नातक (मास्टर्स) के छात्र-छात्राएं इस इटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं. स्नातक स्तर के छात्रों को 10 हजार रुपये प्रतिमाह और परास्नातक कर रहे छात्रों को 15 हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा.

एनएचएआइ इंटर्नशिप के बारे में
NHAI इंटर्नशिप के दौरान छात्र अपने संबंधित डोमेन में राजमार्ग और परिवहन क्षेत्र में नवीनतम रुझानों से परिचित हो सकेंगे. इससे उद्योगों को भी बेहतर मैनपॉवर आगे चलकर मिल सकेगी. इंटर्न को भारत सरकार की सरकारी कामकाज और विकास नीतियों के बारे में जानने का अवसर मिलेगा.  बता दें कि वर्ष 2017 से इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए इंटर्नशिप अनिवार्य कर दी गई है. इसके बाद से 50 हजार से अधिक कंपनियों ने इंटर्नशिप देने के लिए एआइसीटीई के साथ समझौता किया है. 

​​UP Board 10th Pass Percentage: 10वीं के पास प्रतिशत में देखने को मिलेगी गिरावट, यहां देखें क्या कहते हैं आंकड़े

​UP Board Result 2022 LIVE: 1-2 दिन में ही जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, CM योगी बोले- छात्र छात्राओं को परीक्षा नतीजों का इंतजार

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखIndonesia Open: प्रणय के सामने फीके पड़े लक्ष्य सेन, झेलनी पड़ी हार
अगला लेखStock Market में लगातार चौथे दिन गिरावट, सेंसेक्स 152 अंक और लुढ़का
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।