सामने आया नई 5 डोर वाली Thar का डिजाइन, टेस्टिंग के दौरान आई नजर, देखें वीडियो

0
2


हाइलाइट्स

फाइव-डोर मॉडल में भी पुराने मॉडल के समान फीचर आने की उम्मीद है.
एसयूवी में सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और पावर विंडो मिलेगा.
5 डोर वाली महिंद्रा थार के इंटीरियर में स्पेस पहले से ज्यादा मिलेगा.

नई दिल्ली. महिंद्रा नई 5 डोर वाली थार पर काम कर रही है, जो एसयूवी के नए वेरिएंट के रूप में आएगी. इसका एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें असली-नीली ऑफ-रोडर पूरी तरह से ढकी दिखाई दे रही है. वीडियो से एसयूवी के पांच डोर वाले कॉन्फिगरेशन और डिजाइन का पता चलता है. पीछे का प्रोफाइल बॉक्स के आकार के वर्टिकल स्थित एलईडी टेल लाइट्स और स्पेयर व्हील के साथ तीन-दरवाजे वाले मॉडल की तरह दिखता है.

5 डोर वाली थार अगले साल किसी समय लॉन्च की जा सकती है. यह कार आगामी 5 डोर फोर्स गोरखा और लंबे समय से अनुमानित मारुति सुजुकी जिम्नी के 5 डोर वर्जन को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें- अगले महीने लॉन्च होगी महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक कार, देखें क्या होगी रेंज, स्पीड और कीमत?

पहले की तरह मिलेंगे फीचर्स
थ्री-डोर वेरिएंट की तरह डिजाइन को बनाए रखने के अलावा महिंद्रा थार फाइव-डोर मॉडल के भी समान फीचर सूची के साथ आने की उम्मीद है. महिंद्रा थार में उपलब्ध कुछ स्टाइलिंग एलिमेंट, जो नए मॉडल में भी देखने को मिलेंगे. इसमें 18-इंच के अलॉय व्हील, सिग्नेचर सिक्स-स्लैट ग्रिल डिजाइन, स्क्वायर टेल लाइट्स, चंकी व्हील क्लैडिंग, क्रूज़ कंट्रोल और रिमोट कीलेस एंट्री शामिल हैं.

पावरफुल होगा इंजन
एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टीपीएमएस, पावर विंडो और एक रोल-केज भी देखने को मिलेगा. पावरट्रेन की बात करें तो, पांच डोर वाली महिंद्रा थार में 2.0-लीटर एमस्टैलियन टर्बो-पेट्रोल इंजन होने की संभावना है. साथ ही, इसमें 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन भी होगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में इसमें छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- नए Ola S1 की ये 5 चीजें बनाती हैं इसे देश का बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें तस्वीरें

पहले से ज्यादा होगा स्पेस
डोर वाली महिंद्रा थार में इंटीरियर स्पेस पहले से ज्यादा मिलेगा. स्कॉर्पियो एन की तुलना में इसकी कुल लंबाई कम होने की संभावना है और पांच-लिंक रियर सस्पेंशन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. मौजूदा मॉडल की तुलना में, यह सख्त और ज्यादा बड़ा हो सकता है. बढ़ी हुई लंबाई और चौड़े ट्रैक के अलावा, थार के आर्किटेक्चर की तुलना में महत्वपूर्ण अंतर स्कॉर्पियो एन के चेसिस के 81 प्रतिशत के रूप में समग्र कठोरता में सुधार है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Mahindra Thar





Source link

पिछला लेखअर्जुन कपूर के बाद बहन अंशुला ने लोगों को चौंकाया, इस सिंपल डाइट से घटाया वजन
अगला लेखJanmashtami 2022: लड्डू गोपाल के लिए घर पर ऐसे बनाएं माखन, हो जाएगा कमाल, मिलेंगे कई सारे फायदे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।