साइबर क्राइम से जुड़े मामलों में वकालत शुरू करेगा यह स्‍टार भारतीय खिलाड़ी ,वर्ल्‍ड कप में जीते दो गोल्‍ड

0
6


अभिषेक वर्मा वर्ल्‍ड कप में दो गोल्‍ड मेडल जीत चुके हैं (फाइल फोटो)

पहले वह ओलिंपिक के बाद वकालत शुरू करने की योजना बना रहे थे, लेकिन अब ओलिंपिक सालभर के लिए टलने के बाद उन्‍होंने इसी साल वकालत करने का फैसला किया.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण खेल ठप होने से कई खिलाड़ी उन कामों पर अपना ध्‍यान लगाने लगे हैं, जिसे वो करना चाहते थे, मगर पेशेवर व्‍यस्‍तता के चलते नहीं कर पा रहे थे. वहीं कुछ खिलाड़ी परिवार के साथ पूरा समय बिता रहे हैं. भारत के स्‍टार निशानेबाज अभिषेक वर्मा भी इस लॉकडाउन का फायदा उठाने की कोशिश में लगे हुए हैं और वह अब फिर से वकालत शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं. वर्मा को वकालत और निशानेबाजी के बीच संतुलत बिठाने का पूरा यकीन है.

कम्प्यूटर विज्ञान में बीटेक करने वाले अभिषेक वर्मा (Abhishe verma) साइबर अपराध से जुड़े मामलों पर काम करना चाहते हैं. विश्व कप में दो स्वर्ण पदक जीत चुके वर्मा पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

ओलिंपिक के बाद शुरू करना चाहते थे वकालत

उन्होंने पीटीआई से कहा कि पहले मैं ओलिंपिक के बाद वकालत फिर शुरू करना चाहता था, लेकिन अब ओलिंपिक एक साल के लिए टल गए हैं. इसलिए मैने इसी साल फिर से वकालत करने का फैसला किया. चूंकि मैने कम्प्यूटर विज्ञान पढ़ा है तो साइबर अपराध से जुड़े मामलों में खास रूचि है. पिस्टल निशानेबाज वर्मा के पिता पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश है और उन्होंने हमेशा अपने पिता को बंदूकधारी अंगरक्षकों से घिरा देखा है.यह भी पढ़ें:

पास होकर भी 7 साल तक नहीं की बात, अब स्‍टार भारतीय खिलाड़ी थामने जा रहे हैं एक-दूसरे का हाथ

गोल्‍फ खेल रहा था ये खिलाड़ी, तभी सामने आ गया खूंखार मगरमच्‍छ, देखें वीडियो

महामारी के कारण चंडीगढ में अपने घर में रह रहे वर्मा ने घर के भीतर ही मिनी जिम बना रखा है. उन्होंने कहा कि मैं दो ही बार बाहर निकला हूं. एक बार अपना चश्मा बनवाने और दूसरी बार जिम के उपकरण खरीदने के लिए. इसके अलावा वह योग और ध्यान पर भी काफी समय दे रहे हैं.

First published: June 29, 2020, 5:49 PM IST





Source link

पिछला लेखबीसीसीआई की निगरानी सूची में पिछले 3-4 साल से है रविंदर दंदिवाल : एसीयू प्रमुख
अगला लेखअब Tiktok को कहो बाय-बाय, भारतीय App ‘चिंगारी’ है नया विकल्प
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।