सस्पेंशन, डिप्रेशन और कनकशन को मात देकर विनेश फोगाट ने जीता गोल्ड, बोलीं- वो भी एक दौर था…

0
2


टोक्यो ओलंपिक 2021 के बाद विनेश फोगाट को रेस्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) ने सस्पेंड कर दिया था, क्योंकि उन पर आरोप था कि वे ओलंपिक खेलों के दौरान अनुशासन में नहीं थी और टीम की ट्रेनिंग से दूर रहती थीं। विनेश फोगाट टूर्नामेंट में जल्दी बाहर हो गई थीं। हालांकि, बाद में उन्होंने कहा था कि वे टूर्नामेंट के दौरान डिप्रेशन और कनकशन का शिकार थीं, लेकिन अब एक साल बाद बहुत कुछ बदल गया है। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है और कहा है कि वो भी एक दौर था और ये भी एक दौर है। 

विनेश फोगाट ने बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीतने के बाद अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, “ये भी एक दौर है, वो भी एक दौर था! जिंदगी में सब कुछ खत्म होने जैसा कुछ भी नही होता। हमेशा एक नई शुरुआत हमारा इंतजार करती है। ये कहावत को आप लोगों के प्यार और साथ ने सच साबित कर दी। आप लोगों का ये साथ और विश्वास मुझे कड़ी मेहनत करने के लिए हमेशा प्रेरित करता है।”

उन्होंने आगे लिखा, “आप लोगों के प्यार और सपोर्ट के कारण ही आज देश के लिए बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीत पायी। टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए मेडल नहीं जीत पाने का मलाल आज भी है। वहां से यहां तक आने का सफर आसान नहीं था। आप लोगों के प्यार और साथ के बिना शायद यहां तक आना संभव नहीं था। अपना प्यार, साथ और विश्वास हमारे ऊपर हमेशा ऐसे ही बनाएं रखें। जय हिन्द!”



Source link

पिछला लेखसाल का अंतिम चंद्र ग्रहण क्या भारत में दिखाई देगा? जानें सूतक काल सहित हर एक अपडेट
अगला लेख​इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड में निकली अपरेंटिस के कई पदों पर भर्ती, इस दिन तक करें आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।