सस्ते इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर लॉन्च करेगी यह कंपनी, ग्रामीण इलाकों में चार्जिंग और फाइनेंस की सुविधा भी देगी

0
1


हाइलाइट्स

ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने एग्री जंक्शन के साथ साझेदारी की घोषणा की है.
इलेक्ट्रिक वाहनों को दूसरी और तीसरी कैटेगरी के बाजारों में उतारा जाएगा.
कंपनी ने साल की शुरुआत में पैसेंजर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च किया था.

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने इस वित्त वर्ष के अंत तक देश के ग्रामीण बाजारों में 10,000 से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों की बिक्री के लिए शुक्रवार को एग्री जंक्शन के साथ साझेदारी की घोषणा की है. दोनों कंपनियों ने एक बयान में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पहले चरण में इन इलेक्ट्रिक वाहनों को दूसरी और तीसरी कैटेगरी के बाजारों में उतारा जाएगा.

फरीदाबाद स्थित कंपनी ओएसएम इलेक्ट्रिक थ्री व्हीकल के अलावा छोटे कमर्शियल व्हीकल भी बनाती है. कंपनी अपने थ्री व्हीलर मॉडलों सीरीज प्लस और स्ट्रीम के अलावा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर वाहन मोपेडो, स्ट्रीम सिटी और ड्रोन और ट्रैक्टर भी ग्रामीण बाजारों में मांग को देखते हुए लेकर आएगी.

ये भी पढ़ें- Tiago, WagonR और Celerio में से कौन सी CNG कार है बेस्ट, देखें तीनों की कीमत में अंतर?

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत कर्ज भी मिलेगा
कृषि उत्पादों का डिजिटल बाजार मंच एग्री जंक्शन ओएसएम के वाहनों को अपनी वेबसाइट पर लिस्टेड करने के साथ ही इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) का ढांचा तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत कर्ज भी मुहैया कराएगा. दूसरी तरफ ओएसएम ईवी मुहैया कराने के साथ चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा करने और ग्रामीण बाजारों के लिए खासतौर पर नए उत्पाद पेश करने के लिए एक रिचर्स एवं डेवलवमेंट टीम भी मुस्तैद करेगी.

इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों की हो रही टेस्टिंग
ओएसएम के संस्थापक एवं चेयरमैन उदय नारंग ने कहा, ‘कंपनी दक्षिण कोरिया और थाइलैंड स्थित अपने रिचर्स एवं डेवलवमेंट सेंटरों पर अपने इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों की टेस्टिंग कर रही है. वर्ष 2022-23 के अंत तक हम दूसरी और तीसरी श्रेणी के बाजारों के लिए सर्विस एवं पट्टा पर देने की नई संकल्पना भी लेकर आएंगे.’

ये भी पढ़ें- भारत की ऑटो इंडस्‍ट्री भी नहीं रहेगी चीन-ताइवान जंग से अछूती, एक्‍सपर्ट से समझें कितना होगा असर?

इलेक्ट्रिक ऑटो किया था लॉन्च
ओमेगा सेकी ने साल की शुरुआत में भारतीय बाजार में पैसेंजर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर यानी इलेक्ट्रिक ऑटो लॉन्च किया था. इस थ्री-व्हीलर की कीमत ₹3.40-लाख (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) है. कंपनी ने नए उत्पाद के डेवलपमेंट में करीब 12-15 मिलियन डॉलर का निवेश किया है, जिसे घरेलू और विदेशी बाजारों की मांग को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है. फरीदाबाद मुख्यालय वाली कंपनी इलेक्ट्रिक कार्गो थ्री-व्हीलर सेगमेंट में भी डील करती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Vehicles



Source link

पिछला लेखShare Market में Repo Rate में बढ़ोतरी के बाद तेजी लौटी, सेंसेक्स 89 अंक चढ़ा
अगला लेखयूक्रेन के काला सागर बंदरगाहों से 3 अनाज के जहाज हुए रवाना
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।