सर्दियों में नेचुरल और Oil Free दिखने वाला मेकअप कैसे करते हैं आप भी जान लीजिए, बार-बार टच-अप नहीं करना पड़ेगा 

0
0


Winter Makeup Tips: इस तरह परफेक्ट दिखेगा आपका मेकअप लुक. 

खास बातें

  • सर्दियों में ऐसे करें मेकअप.
  • चेहरे पर दिखेगा निखार.
  • ऑयली नहीं दिखेगी त्वचा.

Makeup Tips: सर्दियों में मेकअप गर्मियों के मुकाबले बेहद अलग भी होता है और अक्सर मुश्किल भी लगता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस मौसम में स्किन पहले तो ड्राई नजर आती है और मेकअप (Makeup) लगाने के बाद जरूरत से ज्यादा चिपचिपी और ऑयली. इस चलते चेहरे के रोम छिद्र बंद होने की दिक्कत भी बहुत देखी जाती है. इसलिए यहां जानिए वो टिप्स जिनकी मदद से आप सर्दियों में कुछ आम सी बातों का ख्याल रखकर चेहरे पर स्मूद मेकअप कर पाएंगी और मेकअप बनावटी और ऑयली (Oily Makeup) भी नहीं दिखेगा. 

यह भी पढ़ें

घर पर बनाएं आई मेकअप रिमूव करने के लिए makeup remover wipes, नहीं पड़ेगी नारियल तेल की जरूरत 

सर्दियों में कैसे करें ऑयली फ्री मेकअप | How To Apply Oil Free Makeup In Winters 

गर्म पानी से बनाएं दूरी 

मेकअप से पहले जाहिर सी बात है आप चेहरे को धोएंगी तो जरूर. सर्दियों में कई बार लड़कियां गर्म पानी से चेहरा धोने की गलती भी करती हैं. गर्म पानी (Hot Water) के इस्तेमाल से चेहरा जरूरत से ज्यादा ड्राई हो जाता है और बेजान दिखने लगता है. इससे मेकअप की परत चेहरे पर अलग से नजर आती है. कोशिश करें कि ठंडे या फिर हल्के गुनगुने पानी से फेस वॉश करें. 

वॉटर बेस्ड प्रोडक्ट्स चुनें 


अगर मेकअप के बाद आपका चेहरा बहुत ज्यादा ऑयली नजर आता है तो आपको अपने प्रोडक्ट्स बदलने की जरूरत है. ऐसे प्रोडक्ट्स चुनें जो ऑयल बेस्ड ना होकर वॉटर बेस्ड हों, जैसे आपका फाउंडेशन, बीबी या सीसी क्रीम और कंसीलर आदि. 

ब्लेंड करें सही से 


जब आप फाउंडेशन (Foundation) या कंसीलर को ब्लेंड करें तो उसे चेहरे पर रगड़ने के बजाय डैब-डैब करके यानी थपकी देते हुए लगाएं. उंगलियों के बजाय ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल करें और मेकअप को ब्लेंड करें. इससे चेहरे पर एक्सेस लेयर नहीं जमती बल्कि मेकअप नेचुरल (Natural Makeup) और लाइट दिखता है. साथ ही, फाउंडेशन की कवरेज भी अच्छी मिलती है. 

लगाएं इस तरह बेस 


लाइट और नेचुरल मेकअप लुक के लिए आप फाउंडेशन स्किप कर सकती हैं. फाउंडेशन की सिर्फ एक या 2 बूंदे लें और अपने मॉइश्चराइजर में मिला लें. अब इस मॉइश्चराइजर को चेहरे पर लगाएं. इससे स्किन पर बेहद लाइट मेकअप लगता है. आप चाहें तो नेचुरल लुक के लिए सिर्फ कंसीलर लगाकर भी मेकअप कर सकती हैं. 

एल्कोहल फ्री प्रोडक्ट्स 


ज्यादातर स्किन केयर प्रोडक्ट्स में एल्कोहल पाया जाता है. टोनर या सीरम एल्कोहल फ्री चुनें. इनके ऊपर मेकअप लगाएंगी तो स्किन पर एक्सेस ऑयली नहीं दिखेगा. 

पाउडर से करें सेट 


आखिर में मेकअप को सेट करने के लिए कोंपेक्ट पाउडर से सेट करें. इससे चेहरे का एक्सेस ऑयल छूटेगा और चेहरा ऑयली नहीं दिखेगा. आप ब्लश और हाइलाइटर क्रीम बेस्ड चुन सकती हैं. लिप और चीक टिंट के इस्तेमाल से भी मेकअप नेचुरल नजर आता है. 

 

Aloe Vera फेस पैक त्वचा पर कसावट भी लाता है और निखार भी, जानिए घर पर एलोवेरा Face Packs बनाने के तरीके 

Featured Video Of The Day

Video: 3 KM तक गैंडा करता रहा पर्यटकों की कारों का पीछा, डर से चिल्लाते रहे टूरिस्ट



Source link

पिछला लेखत्वचा में होने वाले ये बदलाव हो सकते हैं स्किन कैंसर के लक्षण, जानें इसके प्रकार और बचाव के तरीके
अगला लेखYear End Best Skin Tip: सर्दियों में स्किन में नमी और ग्लो के लिए लगाएं ग्लिसरीन, फिर देखें कमाल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।