सर्दियों में ऐसे रखें कॉम्बिनेशन टाइप स्किन का ख्याल, नेचुरल नुस्खों से ग्लो को बढ़ाएं, ताजगी भी बरकरार रहेगी

0
0


हाइलाइट्स

सर्दियों में कॉम्बीनेशन टाइप स्किन का ग्लो मेंटेन रखने के लिए आप संतरे और चंदन का फेस पैक ट्राई कर सकते हैं.
कॉम्बीनेशन स्किन के लिए सर्दियों में टमाटर और चंदन का फेस पैक लगाना भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है

Skin Care For Combination Type Skin: सर्दी के मौसम में ज्यादातर लोगों की स्किन ड्राई हो जाती है. तो वहीं कुछ लोग ऑयली स्किन प्रॉब्लम और सेंसटिव त्वचा का शिकार होने लगते हैं. ऐसे में अलग-अलग स्किन टाइप के लिए लोगों को डिफरेंट स्किन केयर रूटीन अपनाने पड़ते हैं. मगर कई लोगों की त्वचा कॉम्बिनेशन टाइप (Combination type skin) होती है. ऐसे में कुछ आसान तरीकों से आप सर्दियों में कॉम्बिनेशन टाइप स्किन की आसानी से केयर कर सकते हैं.

कॉम्बिनेशन टाइप स्किन में लोगों की त्वचा न ज्यादा ड्राई होती है और न ही ज्यादा ऑयली दिखती है. ऐसे में लोग अक्सर बेस्ट ब्यूटी प्रोडक्ट चुनते समय कन्फ्यूज हो जाते हैं. इसलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं कॉम्बीनेशन त्वचा के कुछ नेचुरल स्किन केयर टिप्स, जिसे फॉलो करके आप सर्दियों में त्वचा का खास ख्याल रख सकते हैं.

संतरे और चंदन का फेस पैक
सर्दियों में कॉम्बिनेशन टाइप स्किन का ग्लो मेंटेन रखने के लिए आप संतरे और चंदन का फेस पैक ट्राई कर सकते हैं. इसके लिए 2 चम्मच चंदन पाउडर में 1 चम्मच संतरे का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. अब चेहरे को अच्छी तरह से धोकर सुखा लें. इसके बाद पेस्ट को फेस पर अप्लाई करें और 20 मिनट तक सूखने के बाद साफ पानी से चेहरा धो लें. इससे आपका चेहरे चमकदार नजर आएगा.

ये भी पढ़ें: सर्दियों में स्किन का ग्लो मेंटेन रखने के लिए इन ऑयल का करें इस्तेमाल

टमाटर और चंदन का फेस पैक
कॉम्बिनेशन टाइप स्किन का खास ख्याल रखने के लिए सर्दियों में टमाटर और चंदन का फेस पैक लगाना भी अच्छा ऑप्शन है. इसके लिए 1 टमाटर को मिक्सर में पीसकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट में 1 चम्मच चंदन पाउडर डालकर अच्छी तरह से मिलाएं. इसके बाद फेस वॉश करें और फिर इस पैक को चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें. 20 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धोकर फेस क्रीम अप्लाई कर लें.

ये भी पढ़ें: ग्‍लोइंग स्किन के लिए स्‍क्रबिंग है बहुत जरूरी, चीनी से बनाएं 4 तरह के स्क्रब

इन चीजों का करें इस्तेमाल
कॉम्बिनेशन टाइप स्किन का निखार बरकरार रखने के लिए आप कुछ नेचुरल प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. चेहरे का एक्सट्रा ऑयल कम करने के लिए आप ओटमील का फेस स्क्रब ट्राई कर सकते है. वहीं स्किन केयर में शहद अप्लाई करके आप त्वचा की मॉइश्चर भी मेंटेन रख सकते हैं. इसके अलावा नारियल के तेल का इस्तेमाल भी कॉम्बिनेशन स्किन टाइप के लिए बेस्ट होता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Skin care, Skin care in winters



Source link

पिछला लेखप्रेगनेंसी के बाद तेजी से घटाना है वजन तो आलिया भट्ट से लें टिप्स
अगला लेखधरती की वे चमत्‍कारी जगहें, जहां चुंबक जैसे चिपक सकता है इंसान, आप भी जाकर करें महसूस
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।