‘सर्कस’ की शूटिंग हुई पूरी: फिल्म में डबल रोल में नजर आएंगे रणवीर सिंह, एक किरदार मैजिशियन का होगा

0
0


मुंबई7 घंटे पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक

न्यूड फोटोशूट को लेकर विवादों में रहे रणवीर सिंह का फोकस काम से नहीं हटा है। उन्होंने रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सर्कस’ के आखिरी शेड्यूल की शूटिंग पूरी कर ली है। रोहित शेट्टी और फिल्म से जुड़े सूत्रों ने फिल्म से जुड़ी कई खास बातें शेयर की हैं।

सूत्र ने बताया, “रणवीर सिंह पर कानूनी कार्रवाई की तलवार लटक रही है, लेकिन सेट पर वो बेहद बेफिक्र नजर आए। पिछले हफ्ते उन्होंने रोहित शेट्टी की फिल्‍म ‘सर्कस’ की शूटिंग फाइनली पूरी कर ली है। यह फिल्‍म का प्री क्‍लाइमैक्‍स पोर्शन था। उसमें बतौर मैजिशियन रणवीर सिंह ने सर्कस के मंच पर परफॉर्म किया। दिलचस्‍प बात यह है कि रोहित शेट्टी ने ‘बोल बच्‍चन’ की तरह यहां भी मूल फिल्म की फ्रेम टु फ्रेम कॉपी नहीं की है। वहां मूल फिल्म ‘गोलमाल’ थी। यहां मूल फिल्‍म ‘अंगूर’ है।”

सूत्रों ने फ्रेम टु फ्रेम कॉपी न होने के दावे भी पेश किए। उन्‍होंने बताया, ” ‘अंगूर’ में संजीव कुमार का किरदार तो धन्‍ना सेठ और एक वॉन्ना बी जासूस होता है। यहां ऐसा नहीं है। यहां बेशक रणवीर सिंह का डबल रोल है, मगर उनका ताल्‍लुक सर्कस कंपनी से है। सर्कस कंपनी के संचालक के तौर पर रणवीर सिंह के एक किरदार के पास मेकर्स ने मैजिकल पावर भी दिए हैं। जैसे ‘ब्रह्मास्‍त्र’ में रणबीर कपूर के किरदार को आग की शक्ति हासिल है, वैसे ही यहां रणवीर सिंह के पास इलेक्ट्रिक एनर्जी की ताकत है। वह पावर छोटे भाई प्‍ले करने वाले रणवीर सिंह के पास होती है।”

रोहित शेट्टी और रणवीर सिंह के करीबियों ने हालांकि एक दूसरा रोचक पहलू भी साझा किया। उन्‍होंने बताया, “मेकर्स ने यकीनन ‘सर्कस’ को ‘अंगूर’ की तरह हूबहू नहीं होने दिया, मगर दोनों हीरो के एकाध मैनेरिज्‍म में सलमान खान और डेविड धवन की बरसों पहले आई ‘जुड़वां’ से समानता है। मिसाल के तौर पर यहां भी एक भाई को चोट लगती है तो दूसरे भाई को दर्द होता है। इसी तरह वरुण शर्मा के किरदारों में भी पास्‍ट में आई फिल्‍मों के रोचक किरदारों के दिलचस्‍प मैनेरिज्‍म को शुमार किया गया है। यहां भी हीरो के दूसरे रोल को आम इंसान की तरह रखा गया है।”

मेकर्स और रणवीर ने बीते दिनों जो सीक्‍वेंस शूट किया, उसमें दर्शकों की भारी तादाद दिखाने के लिए 350 जूनियर आर्टिस्‍टों के साथ उस सीन को शूट किया। आर्ट डायरेक्‍टरों ने बाकायदा एक एरिना क्रिएट किया। माना जा रहा है कि उसका प्रोडक्‍शन कॉस्‍ट 1 से 2 करोड़ का है। रणवीर के अलावा इस बार सर्कस के दूसरे विभाग के साइक्लर, जगलर, जोकर बने कलाकारों ने भी शूट किया। रोहित शेट्टी ने उन्‍हें प्‍ले करने वालों में ज्‍यादातर रियल लाइफ वाले देश-विदेश के सर्कस के जिम्नास्टों को भी कास्‍ट किया है।

सेट पर शूट के दौरान किसी ने रणवीर सिंह के हालिया फोटोशूट पर टांग खिंचाई नहीं की। इस बीच रोहित शेट्टी ने डिजिटल डेब्‍यू ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ के दूसरे शेड्यूल में भी कदम रख दिया है। एक अगस्‍त से ही वह शेड्यूल शुरू हुआ है। इसे सितंबर तक कंप्‍लीट करने की तैयारी है। इसके कुल 8 एपिसोड बन रहें हैं। सिद्धार्थ मल्‍होत्रा इसमें मेन लीड में हैं। ज्‍यादा संभावना है कि इसे अगले साल ही रिलीज किया जाएगा। वह इसलिए कि इस क्रिसमस पर ‘सर्कस’ आ रही है। उसके बाद रोहित ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ के प्रोमोशन में जुट सकेंगे।

सूत्रों ने रोहित के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बारे में भी जानकारी शेयर की हैं। उन्होंने बताया, “इन दोनों के बाद रोहित का अगला प्रोजेक्‍ट ‘सिंघम-3’ होगा। ‘सर्कस’ में रोहित शेट्टी ने एक और अनूठा प्रयोग किया है। वह यह कि इसमें उन्‍होंने रणवीर सिंह के पिता का रोल निकेतन धीर से प्‍ले करवाया है। निकेतन धीर का फिल्‍म में कैमियो है।”

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखविदेशों में भारत के बासमती चावल की डिमांड बढ़ी, डेयरी उत्पादों में उछाल दर्ज
अगला लेख‘नूरां सिस्टर्स’ की ज्योति लेंगी तलाक: जालंधर में अपने पति कुणाल पासी को बताया अव्वल दर्जे का नशेड़ी, बोलीं- 20 करोड़ रुपए हड़प गया
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।