सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों को नहीं मिलेगी सरकारी या प्राइवेट नौकरी

0
2


पुलिस की एडवाइजरी के बावजूद कुछ असामाजिक तत्व बल्लभगढ़ में प्रदर्शन की आड़ लेकर पत्थरबाजी करते दिखाई दिए (Demo Photo)

फरीदाबाद:

अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवकों में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पुलिस पर पत्थरबाजी करने या सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके छापेमारी शुरू कर दी है. डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान के देखरेख में सभी क्राइम ब्रांच टीमों को पत्थरबाजी करने वाले आरोपियों की धरपकड़ के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस आयुक्त के निर्देशानुसार भारी संख्या में पुलिस बल शहर में मौजूद था. 

यह भी पढ़ें

डीसीपी हेडक्वार्टर नीतीश अग्रवाल, डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान, डीसीपी बल्लबगढ़ कुशाल सिंह, एसीपी क्राइम सुरेंद्र सिंह, एसीपी मुजेसर दलबीर सिंह, एसएचओ सिटी बल्लभगढ़, आदर्श नगर, सारण, कोतवाली, सेक्टर 7, मुजेसर तथा पुलिस चौकी बस स्टैंड बल्लभगढ़ प्रभारी उमेश कुमार सहित पुलिस के उच्च अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद थे, जिन्होंने पत्थरबाजी करने वालों को तुरंत खदेड़ दिया और पुलिस कार्रवाई करके शांति व्यवस्था को पुनः स्थापित करने का बेहतरीन कार्य किया.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि विकास कुमार अरोड़ा द्वारा उपद्रव करने वाले आरोपियों के खिलाफ कानून सख्त कार्रवाई करने के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए करीब 50 आरोपियों को काबू गया है. पुलिस थाना सिटी बल्लभगढ़ में उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. शहर में जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जिनमें उपद्रव के दौरान पत्थरबाजी करने तथा सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले आरोपियों की वीडियोग्राफी फुटेज रिकॉर्ड हो चुकी है जिनकी पहचान करके उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के पश्चात क्रिमिनल रिकॉर्ड बन जाता है जिसके कारण इन्हें भविष्य में सरकारी या प्राइवेट नौकरी नहीं मिल पाएगी. 

फरीदाबाद पुलिस द्वारा गुरुवार को एडवाइजरी जारी की गई थी, जिसमें शहर में धारा 144 लागू होने की जानकारी देते हुए नागरिकों को हिदायत दी गई थी कि वह किसी के बहकावे में आकर उपद्रव न करें. यदि कोई भी व्यक्ति पत्थरबाजी या हिंसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस की एडवाइजरी के बावजूद कुछ असामाजिक तत्व बल्लभगढ़ में प्रदर्शन की आड़ लेकर पत्थरबाजी करते दिखाई दिए. डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान ने वीडियो फुटेज में दिखाई दे रहे आरोपियों की पहचान करके धरपकड़ करने के सख्त दिशा निर्देश दिए हैं जिनके तहत क्राइम ब्रांच की टीम आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस आयुक्त ने साफ शब्दों में कहा है कि हिंसा करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है और यह कार्रवाई इसी तरह जारी रहेगी. कोई भी व्यक्ति शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश करेगा या किसी भी प्रकार से तोड़फोड़ करने की कोशिश करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा. सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वह शांति व्यवस्था बनाए रखें तथा अपने बच्चों का ध्यान रखें क्योंकि मुकदमा दर्ज होने के पश्चात उन्हें कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जागरूक करके पुलिस प्रशासन के कार्यों में सहयोग करें.

यह भी पढ़ें:

* “”अग्निपथ योजना पर बवाल: ‘आप’ ने कहा – ये योजना सेना को सिक्योरिटी गार्ड ट्रेनिंग सेंटर बनाने जैसा

* नोटबंदी की तरह ‘अग्निपथ’ के पीएम मोदी के मौलिक चिंतन से युवाओं के सपनों की हत्या : शिवानंद तिवारी

* “आक्रोश का अग्निपथ, शांत हो जाओ अग्निवीर, शांत हो जाओ अग्निवीर

“ऐसी आशंका नहीं थी”: अग्निपथ योजना पर हिंसक विरोध पर नौसेना प्रमुख | पढ़ें



Source link

पिछला लेखबड़ा खुलासा: लॉरेंस ने कबूला- कब मिली थी मूसेवाला की हत्या की खबर, किसने किया कत्ल यह भी बताया
अगला लेखदिल्ली : जमानत पर बाहर आए अपराधी की स्वागत रैली में ‘उपद्रव’ करने के आरोप में 83 गिरफ्तार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।