सरकारी नौकरी: राजस्थान के अजमेर, कोटा, भरतपुर में आंगनवाड़ी के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार 30 जून तक करें आवेदन

0
1


  • Hindi News
  • Career
  • Recruitment For Various Posts Of Anganwadi In Ajmer, Kota, Bharatpur, Rajasthan, Candidates Should Apply By 30 June

10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी में कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून है। राजस्थान के विभिन्न जिलों अजमेर, कोटा, भरतपुर आदि में भर्ती निकली है। अलग-अलग जिलों में आवेदन की तारीख भी अलग-अलग है। इसलिए नोटिफिकेशन को अच्छे से देख कर आवेदन करें।

इन पदों पर 10वीं और 12वीं पास महिलाएं भी आवेदन कर सकती हैं। इन पदों के लिए राजस्थान सरकार की बाल विकास विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट https://wcd.rajasthan.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

पदों के नाम

आंगनवाड़ी वर्कर -161 पद और आंगनवाड़ी असिस्टेंट के 872 पदों पर भर्ती होगी। राजस्थान के झुंझुनू, अजमेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, कोटा, भरतपुर, चुरु और नागौर में आंगनवाड़ी वर्कर्स के 161 पद और आंगनवाड़ी असिस्टेंट के 872 पद सहित कुल 1033 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन के लिए कम से कम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए। हालांकि, अनुसूचित जाति, जनजाति, विधवा, तलाकशुदा और विशेष उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 45 साल होगी।

योग्यता

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए योग्यता कम से कम 12वीं पास है। साथ ही आवेदन कर्ता विवाहित हो। आंगनवाड़ी सहायिका के लिए योग्यता 10वीं पास है।

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों पर भर्ती के लिए कोई इंटरव्यू या परीक्षा नहीं होगी। उम्मीदवारों का चयन उनके 10वीं और 12वीं में आए अंकों के हिसाब से किया जाएगा। 10वीं और 12वीं के अंकों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी और साथ में डॉक्यमेंट्स संबंधित जिले के बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय में खुद आकर जमा कराने होंगे। या फिर डाक द्वारा भेज सकते हैं। इसके लिए आखिरी तारीख 30 जून को शाम 5 बजे तक है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन



Source link

पिछला लेखAgnipath Scheme Protest: देश पर बहुत भारी पड़ती है ट्रेनों की आग, जानिए क्या होती रेल के डिब्बे और इंजन की कीमत
अगला लेखएक्सरसाइज करने से आपकी इम्यूनिटी पर कैसे पड़ता है असर? जानिए
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।