शेयर बाजार लाल निशान में खुला, सेंसेक्स 40 अंक लुढ़का, निफ्टी 18000 के ऊपर रहने में सफल

0
0


Photo:FILE शेयर बाजार

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को आज शेयर बाजार लाल निशान में खुला है। सेंसेक्स 43.88 अंक टूटकर 60,814.55 अंक पर खुला है। वहीं, एनएसई निफ्टी में कमजोरी देखने को मिल रही है। निफ्टी 24.40 अंक गिरकर 18,083.45 अंक पर कारोबार कर रहा है। वैश्विक बाजार में भी सुस्त रफ्तार देखने को मिली है। मंदी की आशंका से अमेरिकी बाजार लगातार तीसरे दिन लुढ़ककर बंद हुआ। इसका भी असर आज भारतीय बाजार पर देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि गुरुवार को हाउ जोन्स 252 अंक टूटकर बंद हुआ है। आज निवेशकों की नजर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों पर रहेगी। आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के तिमाही रिजल्ट आएंगे। सेंसेक्स में शामिल 30 में 19 शेयरों में तेजी और 11 में गिरावट देखने को मिल रही है। शुरुआती कारोबार में बैंकिंग, आईटी और एफएमसीजी के शेयरों में गिरावट है। 

निफ्टी 50 की शुरुआती चाल

निफ्टी

Image Source : FILE

निफ्टी

कल भी टूटकर बंद हुआ था बाजार 

शेयर बाजार में दो दिन की तेजी के बाद गुरुवार को ब्रेक लग गया था। बीएसई सेंसेक्स 187 अंक से अधिक टूटकर बंद हुआ था। वैश्विक बाजार में कमजोर रुख के साथ विदेशी संस्थागत निवेशकों की पूंजी निकासी से बाजार नुकसान में रहा। अमेरिका में कमजोर उपभोक्ता आंकड़े और केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के नीति-निर्माताओं के नीतिगत दर को लेकर आक्रामक बयान से बाजार नीचे आया। डॉलर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर में गिरावट से भी घरेलू बाजार पर असर पड़ा। तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 187.31 अंक की गिरावट के साथ 60,858.43 अंक पर बंद हुआ था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 57.50 अंक यानी 0.32 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,107.85 अंक पर बंद हुआ था। 

Latest Business News





Source link

पिछला लेखमलाइका अरोड़ा बनीं डेजर्ट स्टार्ट-अप की ब्रांड एंबेसडर, शार्क टैंक इंडिया सीजन 1 में मिला था कंपनी को समर्थन
अगला लेखवॉशरूम में फोन का नहीं करना चाहिए इस्तेमाल, वजह जानकर छोड़ देंगे अपनी ये आदत
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।