शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन बढ़त, निफ्टी 10550 के ऊपर बंद

0
8


Photo:GOOGLE

Stock market today

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन बढ़त देखने को मिली। गुरुवार के कारोबार में सेंसेक्स 429 अंक की बढ़त के साथ 35844 के स्तर पर और निफ्टी 122 अंक की बढ़त के साथ 10552 के स्तर पर बंद हुआ। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त आईटी सेक्टर में देखने को मिली। शेयर बाजार में बढ़त विदेशी बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों की वजह से दर्ज हुई है। विदेशी बाजारों में लगातार 4 दिनों से तेजी का रुख है, वहीं पिछले दो दिनों सेंसेक्स में 900 अंक से ज्यादा की बढ़त दर्ज हो चुकी है। सेंसेक्स 19 जून से 34,700 के स्तर से ऊपर ही बना हुआ है। इंडेक्स 11 मार्च से 10 जून तक इस स्तर के नीचे ही रहा था।    

कोरोना वायरस से निपटने के लिए बनाई जा रही वैक्सीन से जुड़ी सकारात्मक खबरों की मदद से विदेशी बाजारों में तेजी लगातार जारी है। खबरों के मुताबिक Pfizer और जर्मनी की फार्मा कंपनी BioNTech के द्वारा तैयार की जा रही वैक्सीन के इंसानों पर शुरुआती परीक्षण सफल रहे हैं, जिससे वैक्सीन के समय पर मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। इसके साथ ही अमेरिका एशिया और यूरोप जॉब मार्केट से मिले बेहतर अनुमानों से भी निवेशकों का भरोसा लौटा है। अमेरिकी जॉब आंकड़े आज आने हैं, वहीं आने वाले समय में दूसरे देश भी अपने आंकड़े जारी करेंगे 

गुरुवार के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त ऑटो सेक्टर में देखने को मिली है। इंडेक्स 2.88 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं आईटी सेक्टर इंडेक्स 2.64 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। मेटल सेक्टर इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। फार्मा सेक्टर में करीब 1 फीसदी की बढ़त रही है। बैंकिंग सेक्टर के आज कारोबार सुस्त रहा। बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स 0.06 फीसदी की बढ़त के साथ तो सरकारी बैंकों का इंडेक्स 0.02 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ।     





Source link

पिछला लेखदस हजार का ईनामी जालसाज गिरफ्तार
अगला लेखGuru Purnima 2020: 5 जुलाई को है गुरु पूर्णिमा, जानें शुभ मुहुर्त, पूजा विधि और महत्व
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।