शुक्रवार 10 जुलाई से शुरू होने वाला ओपन बुक एग्जामिनेशन स्थगित, 15 अगस्त के बाद होगा परीक्षा पर फैसला

0
5


  • इससे पहले 1 जुलाई को होने वाली परीक्षा को 10 जुलाई तक के लिए टाल दिया था
  • मॉक टेस्ट में लगातार सामने आ रही खामियों के बाद से ही परीक्षा का विरोध कर रहे थे स्टूडेंट्स

दैनिक भास्कर

Jul 10, 2020, 12:27 AM IST

हाईकोर्ट में परीक्षाओं से जुड़े एक मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शुक्रवार यानी 10 जुलाई को होने वाले ओपन बुक एग्जामिनेशन को स्थगित कर दिया गया है। कोर्ट में अपना फैसला सुनाते हुए डीयू ने 15 अगस्त तक के लिए टाल दिया गया। फिलहाल, परीक्षाओं की नई तारीखों के बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा। 

परीक्षा का विरोध कर रहे थे स्टूडेंट्स

10 जुलाई से होने वाले ओपन बुक एग्जामिनेशन की घोषणा के बाद से ही इसका हर स्तर पर विरोध किया जा रहा था। स्टूडेंट्स सबसे ज्यादा विरोध परीक्षा के माध्यम को लेकर कर रहे थे। मॉक टेस्ट में लगातार सामने आ रही गड़बड़ियों को देखते हुए स्टूडेंट्स को चिंता थी कि अगर मेन एग्जाम के दौरान भी ऐसी ही परेशानी सामने आती है, तो इससे उनका भविष्य खराब हो जाएगा।

मॉक टेस्ट में  मिली कई खामियां

मॉक टेस्ट में आ रही अनियमितता को देखते हुए स्टूडेंट्स लगातार परीक्षाओं को टालने या किसी और वैकल्पिक माध्यम को अपनाने का सुझाव दे रहे थे। हालांकि, दिल्ली विश्वविद्यालय ओपन बुक एग्जामिनेशन के जरिए ही परीक्षाएं लेने पर अड़ा हुआ था। लेकिन मॉक टेस्ट के आखिरी दिन 8 जुलाई तक भी इन खामियों पर काबू नहीं पाया जा सका। जिसके बाद अब 15 अगस्त तक इसे स्थगित कर दिया है। 



Source link

पिछला लेखकानपुर कांड: गैंगस्टर की गिरफ्तारी के बाद विकास दुबे के परिवार पर पुलिस ने कसा शिकंजा
अगला लेखIndia TV Exclusive: रक्षा मंत्री की आज CDS और तीनों सेना प्रमुखों के साथ महत्वपूर्ण बैठक, LAC पर हालात को लेकर होगी चर्चा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।