शुक्रवार को करें ये काम, मां लक्ष्मी छोड़कर नहीं जाएंगी आपका द्वार, तिजोरी नहीं होगी खाली

0
0


Shukrawar upay, Maa Laxmi: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी की पूजा (Maa Laxmi Puja) सर्वविदित है. मान्यता है कि इनकी पूजा करने से मां बहुत ही शीघ्र प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बरसती है. मां लक्ष्मी (Ma Lakshmi) को प्रसन्न करने के लिए धार्मिक ग्रंथों में अनेक उपाय बताये गए हैं जिनको करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त किया जा सकता है.

हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. इस दिन ये अचूक उपाय (Shukrawar Achuk Upay) करने से मां लक्ष्मी भक्तों की हर कामना पूरी करती हैं. वे कभी भी अपने भक्तों का घर-द्वार छोड़कर नहीं जाती. मां लक्ष्मी की पूजा विधि विधान पूर्वक करने से भक्तों की कुंडली में शुक्र दोष (Shukra Dosh) भी ख़त्म हो जाता है और कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. शुक्र मजबूत होने से व्यक्ति मान-सम्मान के साथ राजा की तरह रहता है.  

  

शुक्रवार को करें ये काम, शुक्रवार उपाय

  • शुक्रवार के दिन लाल रंग के कपड़े में सवा किलो साबूत चावल रखकर बाँध लें. अब इस पोटली को हाथ में लेकर ‘ओम श्रीं श्रीये नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें उसके बाद इस पोटली को तिजोरी में रख दें. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में कभी धन की कमी नहीं होगी.
  • शुक्रवार की रात में (Shukrawar Night) अष्ट लक्ष्मी का पूजन करें मान्यता है कि ऐसा करने से लक्ष्मी घर के बाहर नहीं जाएंगी.
  • शुक्रवार के दिन लक्ष्मी स्त्रोत, कनकधारा स्तोत्र या फिर श्री सूक्त का पाठ करें. इससे कभी तिजोरी खाली नहीं होगी और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बरसता रहेगा.
  • शुक्रवार के दिन “ॐ ग्राम ग्रीम ग्रूम सह शुक्राय नमः” मंत्र का 108 बार जाप करें. इससे दांपत्य जीवन सुखमय रहता है और घर में लक्ष्मी जी वास होता है.
  • शुक्रवार के दिन एक मिट्टी का दीपक लें और उसमें दो कपूर की टिक्की रखकर जलाएं. इसके बाद दीपक को पूरे घर में घूमाकर बाहर रख दें. वैवाहिक जीवन में प्रेम और माधुर्य की वृद्धि होगी.

 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.



Source link

पिछला लेखCommonwealth Games 2022: प्रिंस चार्ल्स ने की राष्ट्रमंडल खेलों की आधिकारिक शुरुआत; सिंधु, मनप्रीत ने ओपनिंग सेरेमनी में लहराया तिरंगा
अगला लेखफिश खाने के शौकीन हो जाएं सावधान, स्किन कैंसर का हो सकते हैं शिकार ! स्टडी में हुआ खुलासा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।