शिवराज सिंह चौहान और मायावती का अधीर रंजन के बयानों को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला

0
1


शिवराज सिंह का कांग्रेस पर तीखा हमला

भोपाल:

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को “राष्ट्रपत्नी” कहने पर संसद में आज भारी हंगामा हुआ. इस हंगामें की गूंज बाहर भी सुनाई दे रही है. भाजपा खेमे के तमाम बड़े नेता इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते. इसी क्रम में आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने तीखे तेवर दिखाए. शिवराज सिंह ने कहा,”राष्ट्रपति देश का सर्वोच्च पद है. राष्ट्रपति किसी दल के नहीं होते, राष्ट्रपति पूरे देश के होते हैं. लेकिन कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने जिस निकृष्ट मानसिकता व घटियापन का परिचय दिया है वह अक्षम्य है. उन्होंने भारत के  राष्ट्रपति का अपमान किया है.”

यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा,”एक महिला जो आदिवासी समाज से आती है वह देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति पद पर बैठी हुई हैं. यह सर्वोच्च पद पर बैठी हुई एक बहन का अपमान है, यह नारी शक्ति का अपमान है, और यह हमारे जनजातीय आदिवासी बहनों का अपमान है. देश कभी कांग्रेस को माफ नहीं करेगा. कांग्रेस की मानसिकता ही आदिवासी विरोधी, महिला विरोधी और घटिया है.”

उधर, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को निंदनीय और शर्मनाक करार देते हुए कहा कि कांग्रेस को इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए.

मायावती ने बृहस्पतिवार को किए गए सिलसिलेवार ट्वीट में कहा ‘‘राष्ट्रपति पद पर आदिवासी समाज की पहली महिला के रूप में द्रौपदी मुर्मू का शानदार निर्वाचन बहुत लोगों को पसंद नहीं. इसी क्रम में लोकसभा में कांग्रेस के नेता श्री अधीर रंजन चौधरी द्वारा उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना अति-दुःखद, शर्मनाक और निन्दनीय है.”

बहरहाल, NDTV से बात करते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा,”बीजेपी राई को पहाड़ बना रही है. सदन के अंदर कामकाज ठप पड़ा हुआ है. महंगाई पर हम चर्चा की मांग कर रहे हैं.” उन्होंने कहा,” जब हम आंदोलन कर रहे थे तो उस वक्त किसी पत्रकार ने पूछा कि कहां जाना चाहते हैं तो हमने कहा कि हम राष्ट्रपति के पास जाना चाहते हैं, मेरे मुंह से ‘राष्ट्रपत्नी’ निकल गया. यह चूक हो गई. बांग्ला भारतीय आदमी हूं, हिंदी भाषी तो हूं नहीं, मुंह से निकल गया, हमारे इरादे में कोई खोट नहीं थी, क्योंकि वह देश के सर्वोच्च पद पर हैं.”

अधीर रंजन ने आज संसद के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए कहा,”राष्ट्रपति से समय मांगा है, उनसे माफी मांगूगा, लेकिन इन ‘पाखंडियों’ से नहीं.”





Source link

पिछला लेखShikhar Dhawan-Rahul dravid: चैंपियन, चैंपियन… शिखर धवन ने कुछ ऐसा पूछा कि ‘इंदिरानगर का गुंडा’ द्रविड़ भी आ गए फॉर्म में
अगला लेखजाह्नवी कपूर ने शेयर किया वीडियो: आधी रात को फ्रिज से मीठा चुराकर खाने जा रहीं जाह्नवी को दोस्त ने देख लिया, दिया फनी रिएक्शन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।