शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, PSC परीक्षा में मिलेगी इतने साल की छूट 

0
0


MPPSC News: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ा ऐलान किया है. मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश पीएससी परीक्षा के लिए उम्र सीमा में 3 साल तक की छूट देने का ऐलान किया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्विट करके खुद इसकी जानकारी दी है.

सीएम चौहान ने अपने ट्विटर हैंडल @ChouhanShivraj पर ट्वीट करके इस बड़ी खुशखबरी के बारे में जानकारी दी. सीएम ने लिखा कि, कोविड-19 के वजह से राज्य में पीसीएस की परीक्षा स्थगित हो गई थी. इन परीक्षाओं के लिए आवेदन नहीं लिए गए थे. इस स्थिति में उस समय जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले थे, वो अब ओवरऐज हो चुके हैं. ऐसे में उनके साथ न्याय के लिए सरकार ने ये फैसला लिया है.

3 साल की छूट, लेकिन एक बार ही मिलेगा लाभ

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे लिखा कि, हम सिर्फ एक साल के लिए MPPSC परीक्षा में आवेदन करने की अधिकतम उम्र सीमा को 3 साल तक बढ़ाने का फैसला कर रहे हैं. बता दें कि राज्य में कोविड के चलते साल 2020 और 2021 में पीसीएस की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. जिसके बाद से इस परीक्षा के लिए तैयारी करने वाले उम्मीदवार लगातार इस मांग को उठा रहे थे कि एमपीपीसीएस परीक्षा की अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएं.

शिवराज सरकार ने छात्रों को इस मांग को मानते हुए एक साल के लिए उम्र सीमा में 3 साल की छूट देने का फैसला किया है.  बता दें कि राज्य की पीसीएस परीक्षा में आवेदन करने के लिए अधिकतम सीमा 30 साल है, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में 5 साल तक की छूट का प्रावधान है.

ये भी पढ़ें-

CBSE 10th 12th Exam Registration 2023: प्राइवेट छात्रों के लिए सीबीएसई कक्षा 10, 12 के रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

IIM CAT 2022: कॉमन एडमिशन टेस्ट 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका, 21 सितंबर तक करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखकेन्‍द्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने पर्यटन बढ़ाने के लिए राज्‍यों को दिया गुरु मंत्र, इस तरह बढ़ेगा पर्यटन
अगला लेख​​चिकित्सा विशेषज्ञ के पद के लिए जल्द करें अप्लाई, नहीं बचा ज्यादा समय
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।