शानदार माइलेज के साथ मिलेंगे दमदार फीचर्स इन 3 स्कूटर में, जानिए इनके बारे में..

0
1


नई दिल्ली. स्कूटर इंडियन मार्केट में हमेशा से पसंद की जाती है, स्कूटर की कम कीमत, बेहतरीन माइलेज और कम मेंटेनेंस कॉस्ट की वजह से भी लोग स्कूटर को काफी पसंद करते है. हाल ही में कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने अपने स्कूटर की कीमतों में इजाफा किया है, लेकिन हम आपको बताएंगे देश के 3 सबसे किफायती स्कूटर के बारे में, जो कम कीमत के साथ साथ बेहतरीन माइलेज भी देती है. ये स्कूटर कई सालो से अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर रही है. तो आइये जानते है इन स्कूटर के बारे में.

TVS Scooty Pep Plus – टीवीएस मोटर की सबसे सस्ती स्कूटी पेप प्लस किफायती के साथ शानदार परफॉर्म करने वाली स्कूटर है, यदि आप एक अच्छे बजट में कोई स्कूटर देख रहे हो तो आपको इस स्कूटर के स्पेसिफिकेशन जरूर देखना चाहिए. टीवीएस मोटर ने इसे पहली बार 2005 में लॉन्च किया था, तब से लेकर अभी तक यानी पिछले 16 साल से यह स्कूटर मार्केट में शानदार परफॉर्म कर रही है. इस स्कूटर में कंपनी ने 87.8cc की क्षमता का सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 5.4 PS की पावर और 6.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. कंपनी ने इस स्कूटर को कुल 7 color के साथ मार्केट में लॉन्च किया है, इसमें ट्यूबलेस टायर और ड्रम ब्रेक दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर आपको 60 से 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. इस स्कूटर की कीमत 56,009 रुपये से 58,759 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

यह भी पढ़ें: बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमत से हैं परेशान, तो खरीदें इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें सबकुछ

Hero Pleasure Plus – देश की सबसे बड़ी टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की सबसे किफायती स्कूटर प्लेजर प्लस को भी आप अपने ऑप्शन में शामिल कर सकते है, इस स्कूटर में कंपनी ने 110.9cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 8.1 PS की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी ने इसे तीन वैरिएंट्स में मार्केट में लॉन्च किया है जो कि स्टील व्हील, एलॉय व्हील और प्लैटिनम एडिशन है. कंपनी के अनुसार स्कूटर आपको 65 से 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इसकी कीमत 58,900 रुपये से 64,100 रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

यह भी पढ़ें : JLR ने नई Range Rover इवोक की डिलीवरी शुरू की, जानिए फीचर्स और कीमत

TVS Scooty Zest – टीवीएस मोटर की एक और मॉडल स्कूटी जेस्ट भी किफायती बजट सेगमेंट में शामिल है, कंपनी ने इस स्कूटर में 110cc की क्षमता का इंजन दिया गया है जो कि 7.81PS की पावर और 8.8Nm का टॉर्क पैदा करता है. कंपनी इसमें खास इको थ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन टेक्निक का इस्तेमाल करती है जो कि इस स्कूटर का माइलेज को और बेहतर बनती है. कंपनी इस स्कूटर में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ 19 लीटर की क्षमता के स्टोरेज स्पेस भी देती है. इस स्कूटर को कंपनी ने इस स्कूटर को कुल 4 कलर वैरिएंट्स के साथ मार्केट में उतारा है. यह स्कूटर आपको 50 से 55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस स्कूटर की कीमत 61,345 रुपये से 64,980 रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.



Source link

पिछला लेखडायरेक्टर्स कट: चेहरे के निर्देशक रूमी जाफरी ने कहा- जो लोग रिया चक्रवर्ती का काम देखने जाएंगे उन्हें निराश करेगी फिल्म
अगला लेखSugar Scrubs: घर बैठे ऐसे करें चीनी स्क्रब, चमक उठेगी स्किन, बेहद खूबसूरत दिखने लगेगा चेहरा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।