शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए करिए आरती 

0
4


Shani Dev Ji Ki Aarti Lyrics in Hindi: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव की पूजा का विधान है. शनिदेव एक ऐसे भगवान है, जो व्यक्ति को उसके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. जिस व्यक्ति पर शनि की महादशा, साढ़ेसाती या ढैय्या चल रही हो, उसे विधि- विधान से शनिदेव की पूजा करने के बाद शनिदेव की आरती जरूर करना चाहिए. मान्यता है कि शनिवार के दिन जो लोग सच्ची श्रद्धा से शनिदेव की पूजा-अर्चना करते हैं उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.शनिदेव की कृपा बरकरार रखने के लिए शनिवार के दिन आरती जरूर करें.

शनिदेव की आरती
जय जय श्री शनिदेव भक्तन हितकारी।
सूर्य पुत्र प्रभु छाया महतारी॥
जय जय श्री शनि देव….

श्याम अंग वक्र-दृ‍ष्टि चतुर्भुजा धारी।
नी लाम्बर धार नाथ गज की असवारी॥
जय जय श्री शनि देव….

क्रीट मुकुट शीश राजित दिपत है लिलारी।
मुक्तन की माला गले शोभित बलिहारी॥
जय जय श्री शनि देव….

मोदक मिष्ठान पान चढ़त हैं सुपारी।
लोहा तिल तेल उड़द महिषी अति प्यारी॥
जय जय श्री शनि देव….

देव दनुज ऋषि मुनि सुमिरत नर नारी।
विश्वनाथ धरत ध्यान शरण हैं तुम्हारी॥
जय जय श्री शनि देव भक्तन हितकारी।।
शनि देव की जय…जय जय शनि देव महाराज…शनि देव की जय!!!

ये भी पढ़ें :-Vaibhav Laxmi Aarti: शुक्रवार के दिन करें वैभव लक्ष्मी जी की आरती नहीं होगी धन की कमी

Vishnu Ji Ki Aarti : बनेंगे बिगड़े काम अगर गुरुवार को करें भगवान विष्णु की आरती

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.



Source link

पिछला लेखगुरुदत्त की बर्थ एनिवर्सरी: दुनिया के बेहतरीन डायरेक्टर में से एक पर जिंदगी भर दुखी रहे, आखिरी वक्त बेटी से मिलने की थी ख्वाहिश
अगला लेखCapsule Gill First Look: ट्रोल्स ने Akshay Kumar को जमकर लताड़ा, बोले- भाई क्वालिटी पर ध्यान दे क्वांटिटी पर नहीं
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।