शख्स ने बनाया खुद का High Speed Fibre Internet, सरकार ने दी 21 करोड़ की मोटी रकम – man made own high speed internet government offer 21 crore amount

0
0


नई दिल्ली। High Speed Internet हर किसी को चाहिए होता है, लेकिन कई बार ऐसा नहीं मिलने से परेशानी भी होती है। क्या आपने कभी सोचा है कि किसी शख्स को High Speed Internet नहीं मिला तो उसने अपना खुद का High-Speed Internet बना दिया हो, लेकिन ऐसा हुआ है। अमेरिका के मिशिगन में खराब इंटरनेट स्पीड की समस्या से जूझ रहे शख्स अपना खुद का हाई-स्पीड इंटरनेट बना दिया है।

शख्स ने अपना Fibre-Internet Service की शुरुआत कर दी है। जॉर्ड मौच नाम के शख्स ने जब हाई-स्पीड इंटरनेट बनाया तो इसे देखकर सभी लोग हैरान रह गए। नौकरी छोड़कर 2002 में घर लौट आए। इलाके में हाई-स्पीड इंटरनेट नहीं होने की वजह से उन्होंने अपना खुद का इंटरनेट कनेक्शन बनाने का फैसला किया है। करीब 4 साल तक मेहनत करने के बाद उन्होंने खुद का High-Speed इंटरनेट बना दिया।

हाई-स्पीड इंटरनेट को देखते हुए सरकार ने भी जॉर्ड को सपोर्ट करने का फैसला किया और उन्हें 21 करोड़ रुपए की सहायता राशि भी दी गई। दरअसल जॉर्ड की वजह से इलाके के सभी लोगों को हाई-स्पीड इंटरनेट किफायती कीमत में मिल पा रहा है। जॉर्ड मौच की कंपनी 55 Dollar में 100Mbps डाटा ऑफर करती है। जबकि 1Gbps के लिए 79 डॉलर ही देने होंगे। मिशिगन में लगातार जॉर्ड मौच की कंपनी अपने पैर पसार रही है।

Excitel दे रहा है Free Internet-

भारत में Excitel बड़ी इंटरनेट प्रोवाइडर कंपनी है। ये कंपनी लोगों के घरों तक हाई-स्पीड इंटरनेट देती है। अब कंपनी ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किया है। इस बदलाव के बाद तय किया गया है कि अगर फ्री इंटरनेट चाहिए तो आपको शिकायत दर्ज करनी होगी। यानी अगर आपने इंटरनेट की शिकायत दर्ज की है और आपका इंटरनेट 4 घंटे के अंदर ठीक नहीं होता है या कंपनी के द्वारा किए गए किसी भी तय समय में ठीक नहीं होता है तो आपको एक दिन के लिए बिल्कुल फ्री इंटरनेट दिया जाएगा।



Source link

पिछला लेखबिपाशा बसु और करण सिंह ने फैंस को दी खुशखबरी: शादी के 6 साल बाद मां बनने वाली हैं बिपाशा बसु, फोटोशूट में दिखाया बेबी बंप
अगला लेखAnanya Panday ने तेलुगु में दी स्पीच, मिस ना करें विजय देवरकोंडा का रिएक्शन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।