वेस्टर्न रेलवे में 3000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां

0
0


Western Railway Recruitment 2021: अगर आप आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके हैं, तो वेस्टर्न रेलवे में आपको अप्रेंटिस के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका मिल रहा है. वेस्टर्न रेलवे ने 3591 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार रेलवे की वेबसाइट पर जाकर अप्रेंटिस के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी आपको दे रहे हैं. 

क्या है आवेदन की अंतिम तारीख
नोटिफिकेशन के मुताबिक अपरेंटिस के इन पदों पर 24 जून 2021 को शाम 5:00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. सभी उम्मीदवारों को अंतिम तारीख तक अपना आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा करना होगा. 

जरूरी योग्यता
रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, वेस्टर्न रेलवे के नोटिफिकेशन के मुताबिक अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास हाईस्कूल के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. 

क्या है उम्र सीमा 
अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 15 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप रेलवे की वेबसाइट पर उपलब्ध इस भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

कितना है आवेदन शुल्क
आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल, ओबीसी और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए 100 रुपये है. एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी वर्ग की महिलाओं को आवेदन शुल्क से पूरी तरह छूट दी गई है.  

क्या होगा सिलेक्शन का तरीका
सबसे पहले उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके बाद रिक्रूटमेंट सेल की तरफ से उनके नंबरों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी. जो लोग इस मेरिट लिस्ट में शामिल होंगे उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद इन पदों के लिए सिलेक्ट कर लिया जाएगा. 

जान लें आवेदन का तरीका
आवेदन करने के लिए सबसे पहले आआपको रेलवे रिक्रूटमेंट सेल वेस्टर्न रेलवे की वेबसाइट https://www.rrc-wr.com पर जाना होगा. होम पेज पर आपको इन भर्तियों का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. इस पर क्लिक करके आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. आप https://www.rrc-wr.com/rrwc/Act_Appr_2021-22/Apprentice_2021-22_Notification.pdf#page=10 लिंक से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः Sarkari Naukari 2021: यूपी, राजस्थान, हरियाणा और कर्नाटक में 8000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखभारत में पेट्रोल-डीजल को लेकर बड़ी खबर, 60 दिनों के बाद हुआ ऐसा काम
अगला लेखIGI Airport news-  आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल 3 पर तीन दिन तक निजी वाहनों की पार्किंग फ्री
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।