वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड पहुंची, 8 जुलाई को पहला टेस्ट; इंग्लिश कप्तान जो रूट ने कहा- विंडीज ने हिम्मतवाला काम किया

0
1


  • डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटिमर और कीमो पॉल के बिना पहुंची 25 सदस्यीय वेस्टइंडीज टीम, 11 प्लेयर रिजर्व में रहेंगे
  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर ने कहा- कोरोना के बीच वेस्टइंडीज हमारे यहां टेस्ट खेलकर अहसान कर रहा

दैनिक भास्कर

Jun 09, 2020, 06:04 PM IST

कोरोनावायरस के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट पटरी पर लौट रहा है। वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड दौरे पर पहुंच चुकी है। इसको लेकर इंग्लिश कप्तान जो रूट ने कहा कि विंडीज टीम का यहां आना बेहद हिम्मतवाला काम है। मुझे लगता है कि पूरी दुनिया फिर से क्रिकेट देखने के लिए उनकी आभारी होगी।

दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट की सीरीज जून में खेली जानी थी, लेकिन कोरोना के कारण अब यह 8 जुलाई से शुरू होगी। सभी मैच बगैर दर्शकों के होंगे। सीरीज से पहले विंडीज टीम को 14 दिन क्वारैंटाइन में रहना होगा।

13 मार्च को हुआ था पिछला इंटरनेशनल मैच
पिछला इंटरनेशनल मैच 13 मार्च को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। इसके बाद वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट पर रोक लगा दी गई। 29 मार्च से होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया। 

मुश्किल में एक-दूसरे की मदद करना चाहिए: गॉवर
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने कहा, ‘‘कोरोना के बीच वेस्टइंडीज हमारे यहां टेस्ट सीरीज खेलकर अहसान कर रहा है। मौजूदा हालात में हर देश को ऐसे ही एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए।

वायरस की वजह से पहले ही स्थिति खराब है। ऐसे में अगर क्रिकेट दोबारा शुरू होता है तो इससे राहत मिलेगी। अगर इस साल क्रिकेट नहीं होता तो बड़ा नुकसान होता। कमाई में कमी का असर पूरे खेल पर पड़ता है। फिर टेस्ट खेलने वाले देशों की बात हो या फिर काउंटी या क्लब क्रिकेट।’’

3600 करोड़ रु. के नुकसान की आशंका
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन पहले ही कह चुके हैं कि इस सीजन में क्रिकेट मैच होना बेहद जरूरी है। यदि ऐसा नहीं होता है, तो ईसीबी को करीब 380 मिलियन पाउंड (करीब 3600 करोड़ रु.) का नुकसान हो सकता है।

विंडीज टीम में 11 रिजर्व खिलाड़ी
वेस्टइंडीज टीम 25 खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड पहुंची हैं। इनमें से 14 खिलाड़ी ही टीम में शामिल रहेंगे। दूसरे 11 खिलाड़ी रिजर्व में रहेंगे। वेस्टइंडीज की टीम में डैरेन ब्रावो, शिमरोन हैटमायर और कीमो पॉल शामिल नहीं है। इन खिलाड़ियों ने दौरे से इंकार कर दिया था। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पर तेज गेंदबाजी का दारोमदार रहेगा।

14 दिन क्वारैंटाइन में रहेगी टीम
विंडीज टीम मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में क्वारैंटाइन में रहेगी। सभी खिलाड़ी इसी दौरान ट्रेनिंग भी करेंगे। यहां से सभी को एजेस बाउल ले जाया जाएगा। एजेस बाउल को बायो सिक्योर होने की वजह से चुना गया है।

पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट
पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट नहीं खेलेंगे। उनकी पत्नी दूसरे बच्चे की मां बनने वाली है। ऐसे में रूट की गैर मौजूदगी में उप-कप्तान बेन स्टोक्स टीम की कमान संभालेंगे। हालांकि, पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का मानना है कि ऑलराउंडर स्टोक्स पर यह एक्स्ट्रा बोझ रहेगा, ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी जोस बटलर को देनी चाहिए।





Source link

पिछला लेखजानिए क्या हैं लिव इन रिलेशनशिप के नुकसान और फायदे
अगला लेखfake aarogya setu pakistan: पाकिस्तान ने बनाया फेक आरोग्य सेतु ऐप, निशाने पर भारतीय यूजर्स का डेटा – pakistan develops fake aarogya setu app to access indian users’ data here how to secure your data
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।