वीडियो: कोलकाता के बेटे ने बजाया घंटा, मैच से पहले गांगुली ने निभाई ईडन की परम्परा

0
0


कोलकाता
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत तीन मैचों की श्रृंखला में अभी 2-0 से आगे चल रहा है। मैच से ठीक पहले ईडन गार्डंस की सदियों पुरानी परम्परा दोहराई गई।

सौरव गांगुली ने बजाया घंटा

1933-34 में कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस में पहली गेंद फेंकी गई थी। उस वक्त इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई हुई थी। इसके बाद से लेकर अब तक ईडन कई ऐतिहासिक और बड़े मैचों का गवाह बन चुका है। परम्परा के मुताबिक मैच से पहले स्टेडियम में मौजूद बड़े घंटे को बजाया जाता है। इस बार यह सौभाग्य बीसीसीआई के अध्यक्ष, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कोलकाता के बेटे सौरव गांगुली को मिला।

दोनों ही टीम में बड़े बदलाव

भारत ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को विश्राम देकर उनकी जगह ईशान किशन और युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है। न्यूजीलैंड ने कार्यवाहक कप्तान टिम साउदी को भी आराम दिया गया है, उनकी जगह लॉकी फर्ग्यूसन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। मिचेल सैंटनर कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे हैं।

ईडन गार्डंस के पास 11 लोग गिरफ्तार
मैच से पहले गैर कानूनी रूप से टिकट बेचने के लिए 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 60 मैच टिकटों को बड़ी कीमत पर बेचा गया था जिन्हें गिरफ्तार किए लोगों से प्राप्त किया गया। सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्टेडियम और आसपास के इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।



Source link

पिछला लेखचीन के सामने नई परेशानी: बर्थ रेट 43 साल के सबसे निचले स्तर पर, इस साल 1% से भी कम रही जन्मदर
अगला लेखHealth news: हार्ट से लेकर कैंसर तक से लड़ने में मददगार है चुकंदर, इतने हैं फायदे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।