विराट-सचिन-धोनी नहीं, मांजरेकर ने इस विदेशी को बताया ऑल टाइम बेस्ट बैट्समैन

0
0


नई दिल्ली: विराट कोहली ने हाल ही में वनडे करियर का 46वां शतक जड़ा और इसके साथ ही वह महान सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के और भी करीब पहुंच गए हैं। साथ ही पूरी दुनिया में विराट कोहली vs सचिन तेंदुलकर पर एक बार फिर बहस छड़ गई है। कुछ कोहली को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं तो कुछ सचिन के पक्ष में रहते हैं। इस बारे में जब पूर्व क्रिकेटर और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कॉमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर से पूछा गया तो उन्होंने थोड़ा हटकर जवाब दिया।

उन्होंने कहा- जब आप आधुनिक युग को देखते हैं तो पिछले 20 साल (लगभग 15 वर्ष) से विराट कोहली टॉप पर हैं। तेंदुलकर को भी सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। मेरी राय में विराट कोहली केवल एकदिवसीय खिलाड़ी हैं। एक और नाम दिमाग में आता है वह एमएस धोनी हैं। लेकिन, सर्वकालिक एकदिवसीय बल्लेबाज कोई भी ऐसा नहीं है जो सर विवियन रिचर्ड्स के करीब पहुंच सके। अब यह थोड़ा पुराने जमाने का लग सकता है।

मांजरेकर ने रिचर्ड्स के खेलने के रिकॉर्ड पर जोर दिया और कहा कि उनके और उनके समय के दूसरे खिलाड़ियों के बीच बड़ा अंतर था। उन्होंने कहा- विव रिचर्ड्स ने 70 से 90 के दशक में ऐसे समय में खेला जब सभी टॉप के बल्लेबाजों का औसत लगभग 30 और स्ट्राइक रेट 60 था। विव रिचर्ड्स 70 से 90 के दशक तक, जिसमें विश्व कप का अंतिम शतक भी शामिल है, उनका औसत 47 और स्ट्राइक रेट 90 का था।


कोहली वर्तमान में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के साथ हैं। मेजबान ने शनिवार को रायपुर में 2-0 से सीरीज जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली। सीरीज का तीसरा वनडे इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने इससे पहले हैदराबाद में 12 रन और रायपुर में 8 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया था।
Virat Kohli Bat Price: विराट कोहली का यह बल्ला कितने का बिकेगा, धाकड़ टीमों की धज्जियां उड़ा देते हैं!IND vs NZ: अरे ये क्या हुआ! विराट कोहली क्लीन बोल्ड, मिचेल सेंटनर की बॉल ले उड़ी स्टंपVirat Kohli Fan: विराट कोहली की वजह से हो पाई जबरा फैन की शादी, खाई थी खतरनाक कसम



Source link

पिछला लेखLIC में निकली ऑफिसर पद पर बंपर वैकेंसी, 50 हजार रुपये से ज्यादा होगी महीने की सैलरी
अगला लेखGood News: 8 माह बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में जल्द होगी कटौती! जानें कितने घटेंगे रेट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।