विराट कोहली पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद: कॉर्नरस्टोन के सीईओ बंटी सजदेह

0
4


Absurd Allegations Against Virat Kohli Based On Conjectures: संजीव गुप्ता ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर ‘हितों के टकराव’ के आरोप को प्रतिभा प्रबंधन संस्थान कॉर्नरस्टोन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बंटी सजदेह ने छवि खराब करने की कोशिश बताया है।

Edited By Nityanand Pathak | भाषा | Updated:

विराट कोहली
हाइलाइट्स

  • संजीव गुप्ता पूर्व में सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली, राहुल द्रविड़ और लक्ष्मण पर हितों के टकराव का आरोप लगा चुके हैं
  • अब उन्होंने बीसीसीआई को पत्र लिखकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर भी हितों के टकराव का आरोप लगाया है
  • इस मामले में संबंधित कंपनी के सीईओ बंटी सजदेह ने विराट कोहली का बचाव किया है
  • उन्होंने साथ ही कहा कि इस तरह के आरोप लगाकर सिर्फ कप्तानी की गरिमा को ठेस पहुंचाया जा रहा है

नई दिल्ली

प्रतिभा प्रबंधन संस्थान कॉर्नरस्टोन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बंटी सजदेह ने हितों के टकराव के मामले पर विराट कोहली का बचाव करते हुए सोमवार को कहा कि ‘निहित स्वार्थ’ के कारण सिर्फ अनुमान के आधार पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान की छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है। मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने कोहली के खिलाफ शिकायत में आरोप लगाया है कि वह एक साथ दो पदों पर काबिज हैं।

संजीव ने अपने आरोंपों में कहा- वह भारतीय टीम के कप्तान और एक ऐसी संस्था के निदेशक हैं जिसके सह-निदेशक कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट ऐंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के जुड़े हुए हैं। यह कंपनी टीम के कई खिलाड़ियों के प्रबंधन का काम देखती है। गुप्ता ने आरोप लगाया है कि यह बीसीसीआई के संविधान का उल्लंघन है जो एक व्यक्ति को कई पदों पर रहने से रोकता है। बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन ने कहा कि वह गुप्ता के आरोपों की जांच करेंगे।



विराट का नाम बार-बार घसीटना दुर्भाग्यपूर्ण

गुप्ता ने इससे पहले भी दूसरे खिलाड़ियों के लिए खिलाफ इस तरह के आरोप लगाए थे, जिन्हें बाद में खारिज कर दिया गया था। सजदेह ने कहा, ‘यह विराट और कॉर्नरस्टोन से जुड़े हितों के टकराव के संदर्भ में है। ऐसे निराधार आरोपों में विराट का नाम बार-बार घसीटना दुर्भाग्यपूर्ण है।’ सजदेह ने कहा कि हितों के टकराव का आरोप अनुमान के अलावा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा, ‘इस तरह की अटकलें पूरी तरह से कल्पनाओं पर आधारित हैं, इससे ज्यादा कुछ नहीं। विराट कॉर्नरस्टोन से अनुबंधित विशेष खिलाड़ी है। वह ऐसे ही है जैसे हमारा अनुबंध दूसरी प्रतिभाओं से है।’

स्मिथ ने की विराट की ऐसी तारीफ, फैन्स जान कहेंगे वाह..स्मिथ ने की विराट की ऐसी तारीफ, फैन्स जान कहेंगे वाह..ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें एक बेहतरीन इंसान बताया है। स्मिथ ने साथ ही कहा कि वह और कोहली मैदान पर कड़ी मेहनत करते हैं और यह खेल का एक हिस्सा है।

इसलिए नहीं बनता हितों का टकराव का केस

उन्होंने कहा, ‘एक जिम्मेदार एजेंसी के रूप में, हम एक बार फिर दोहराते हैं कि इस मामले में विराट का हितों के टकराव का कोई सवाल ही नहीं है।’ सजदेह ने कहा, ‘तीसरे पक्ष के लोग निहित स्वार्थ के कारण दूसरे तरीके से सोचते है।’ कोहली की कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट ऐंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड में कोई भूमिका नही हैं। वह कॉर्नरस्टोन वेंचर पार्टनर्स एलएलपी और विराट कोहली स्पोर्ट्स एलएलपी में सजदेह के साथ निदेशक हैं, जिनका आधिकारिक नाम अमित है।

विराट की फिटनेस देख आती थी शर्म, अब करते हैं फॉलोविराट की फिटनेस देख आती थी शर्म, अब करते हैं फॉलोविराट कोहली की फिटनेस की चर्चा हर कोई करता है। इस बारे में बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने कहा कि मुझे यह कहने में जरा भी शर्म नहीं आती कि हम सभी उन्हें फॉलो करते हैं।



सचिन समेत इनपर भी लगाए थे आरोप

गुप्ता द्वारा पेश दस्तावेज सार्वजनिक तथ्यों पर आधारित रहे हैं। उन्होंने सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण के खिलाफ भी इसी तरह की शिकायतें दर्ज की थीं, जिन्हें जैन ने ‘खारिज’ कर दिया था। सजदेह ने कहा, ‘मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले सभी तथ्यों की जांच कर लें। हम अपना व्यवसाय बहुत ही पेशेवर और पारदर्शी तरीके से करते हैं, जिसे समय-समय पर सार्वजनिक प्राधिकरणों के पास दाखिल दस्तावेजों से आसानी से सत्यापित किया जा सकता है।’ उन्होंने कहा, ‘इस मामले पर हमें इतना ही कहना है।’

Web Title absurd allegations against virat kohli based on conjectures says cornerstone ceo sajdeh(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

पिछला लेख32 देशों के 239 वैज्ञानिकों का दावा- हवा से भी फैलता है कोरोना, WHO से की ये मांग
अगला लेखवर्चुअल डेटिंग के दौरान इन बातों का रखें खास ख्याल, खुद पर भरोसा होने पर ही करें शुरुआत
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।