विराट कोहली के आउट होने की बड़ी वजह तकनीक नहीं बल्कि उनका आक्रामक अंदाज: इरफान पठान

0
1


हाइलाइट्स

  • विराट कोहली इस सीरीज की अभी तक पांचों पारियों में विकेट के पीछे कैच हुए
  • वह लगातार ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर आउट हो रहे हैं
  • इरफान पठान का कहना है कि यह मामला तकनीकी से ज्यादा उनकी सोच का है

नई दिल्ली
विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वह लगातार विकेट के पीछे कैच आउट हो रहे हैं। कोहली इसी अंदाज में साल 2014 में आउट हो रहे थे। कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने कोहली की तकनीक पर भी सवाल उठाए हैं। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान की राय इससे अलग है। पठान का मानना है कि कोहली की तकनीक से ज्यादा मसला यह उनके आक्रामक अंदाज से जुड़ा है।

इरफान पठान को लगता है कि इंग्लैंड में विराट कोहली की बतौर बल्लेबाज असफलता के पीछे किसी तकनीकी खामी से ज्यादा उनका आक्रामक अंदाज है। कोहली ने सीरीज में अभी तक पांच पारियों में सिर्फ 24.80 के औसत से 124 रन बनाए हैं। लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 55 रन बनाए। इस सीरीज में यह उनकी अभी तक इकलौती हाफ सेंचुरी है।

आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर इरफान ने कहा कि कोहली का इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने की वजह उनका आक्रामक व्यवहार है। पठान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह तैयारियों की बात नहीं है। विराट कोहली दूसरी टीम पर हावी होना चाहते हैं और इसी वजह से वह ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों को खेल रहे हैं। यह एक छोटी सी बात है। तकनीकी से ज्यादा यह कोहली की आक्रामक सोच है, जिसकी वजह से यह परेशानी हो रही है।’

1200x900_NBT_1 (2) (1)

वहीं भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा का कहना है, ‘कोहली को पता है कि उन्होंने रन बनाने हैं लेकिन एरर-फ्री बैटिंग करने के लिए उन्हें अपने कंधों पर और भार डालना पड़ रहा है और इस वजह से वह खुलकर नहीं खेल पा रहे हैं। मुझे लगता है कि उन्हें एरर-फ्री बैटिंग का अपना स्टैंडर्ड, जितना वह करने की कोशिश कर रहे हैं उससे थोड़ा नीचे करना चाहिए।

विराट कोहली को इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी की है। उन्होंने कोहली के संयम को परखा है और आखिर में उन्हें मजबूर किया है कि वह उन गेंदों को छेड़ें। और ऐसा करते हुए कोहली विकेट के पीछे कैच हुए हैं।

VIRAT-KOHLI



Source link

पिछला लेखशरीर में हो गई है खून की कमी, तो इन चीजों को आज से ही करें अपने डाइट में शामिल
अगला लेखकोरोना महामारी के दौर में दांतों को हेल्‍दी रखना भी है जरूरी, जानें किन चीजों को डाइट में करें शामिल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।