विराट और रोहित नहीं, हार्दिक सिर्फ धोनी की मानते हैं सलाह, जिनके कारण बदल गया पूरा करियर

0
0


इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में गुजरात टाइटंस को खिताबी जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अब भारतीय टीम में धमाल मचा रहे हैं। पंड्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 में 31 गेंद में 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस जीत के साथ ही भारत अब पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

मैच के बाद हार्दिक पंड्या ने बीसीसीआई टीवी के लिए दिनेश कार्तिक का एक खास इंटरव्यू किया। इस दौरान हार्दिक ने बताया कि कैसे उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात को आईपीएल का खिताब दिलाया और किसकी सलाह मानने पर उन्हें इतनी बड़ी सफलता हासिल की है।

Dinesh Karthik IND vs SA: दिनेश कार्तिक को एक जिद ने बना दिया फिनिशर, अब खतरे में पड़ी इन प्लेयर्स जगह
हार्दिक ने कहा, ‘मैं हमेशा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से सलाह लेता रहता हूं। वह जिस तरह से शांत रहकर अपनी रणनीति को निखारते हैं वह शानदार। करियर के शुरुआत में उन्होंने मुझे यह सलाह दिया था कि तुम यह मत सोचो की टीम का स्कोर क्या है। यह सोचो की टीम की जरूरत क्या है और मैं अब इसी चीज का पालन करता हूं।’

कार्तिक के द्वारा पूछे गए इस सवाल पर कि गुजरात और टीम इंडिया के लिए खेलते हुए वह अपनी प्लानिंग में क्या कुछ बदलाव करते हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘मैं अपने खेल में कुछ खास बदलाव नहीं करता हूं। मैं बस अपनी टाइमिंग और अपने जोन में आने वाले गेंद को खेलने का प्रयास करता हूं। चाहे मैं गुजरात के लिए खेलूं या फिर टीम इंडिया के लिए।’

IND vs SA: पापा को गिफ्ट… साउथ अफ्रीका को धोबी पछाड़ देने के बाद आवेश खान हुए भावुक
बता दें कि पंड्या ने टीम इंडिया के लिए 2016 में अपना टी20 डेब्यू किया। इसके बाद से वह अब तक कुल 58 टी20 मैच खेल चुके हैं। हालांकि चोट के कारण वह लगातार टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं लेकिन उन्हें जब भी मौका मिलता है वह गेंद और बल्ले दोनों से अपना भरपूर योगदान देते हैं। यही कारण की आयरलैंड दौरे पर उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी दी गई है।



Source link

पिछला लेखवाह रे पाकिस्तान! शादी में एक डिश से लेकर चायबंदी तक, ये हैं पाक सरकार के 5 अजीबोगरीब फैसले!
अगला लेखUP Board 10th, 12th Result 2022: इन वेबसाइट्स पर आ गया है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, मार्कशीट में होंगी ये डिटेल्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।