विम्बलडन 2021: आज से शुरू होगा प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड; जोकोविच, फेडरर और एश्ले बार्टी पर रहेंगी नजरें

0
3


  • Hindi News
  • Sports
  • Wimbledon 2021: Djokovic, Federer, Barty, Swiatek, Gauff To Play Fourth round Matches

लंदनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

रोजर फेडरर अपने 21वें ग्रैंड स्लैम और नोवाक जोकोविच अपने 20वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए विम्बलडन में उतरे हैं। जोकोविच इस साल 2 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं।

सोमवार से विम्बलडन में प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड (चौथा राउंड) की शुरुआत होगी। पहले दिन पुरुषों में वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस प्लेयर सर्बिया के नोवाक जोकोविच और 8 बार के चैंपियन रोजर फेडरर अपना-अपना मुकाबले खेलेंगे।

वहीं, महिलाओं में वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी, कोको गॉफ और इगा स्विटेक भी अपने पहले विम्बलडन टाइटल के लिए मैच खेलेंगी। अगले राउंड यानी क्वार्टर फाइनल से टूर्नामेंट में 100% दर्शकों को टेनिस कोर्ट में एंट्री मिल सकेगी। अभी सिर्फ 50% दर्शकों को कोर्ट में घुसने की परमिशन है।

बारबोरा क्रेजसिकोवा V/S एश्ले बार्टी

महिलाओं में सोमवार को शानदार मैच देखने को मिल सकता है। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बार्टी और फ्रेंच ओपन 2021 चैंपियन बारबोरा प्री-क्वार्टर्स में आमने-सामने होंगी। बार्टी ने विम्बलडन में ओपनिंग मैच में सुआरेज नवारो के खिलाफ स्ट्रगल करने के बाद दूसरे राउंड में कैटरीना सिनियाकोवा और तीसरे राउंड में ब्लिंकोवा को सीधे सेटों में हराया था।

वहीं, क्रेजसिकोवा ने फ्रेंच ओपन में अपने दबदबे के बाद ऑल इंग्लैंड टेनिस क्लब में भी अपनी जीत का अभियान जारी रखा। उन्होंने सेवासतोवा, पेटकोविच और क्लारा टॉसन को हराकार प्री-क्वार्टर्स में जगह बनाई। बार्टी को हराकर वे अपने लगातार दूसरे ग्रैंड स्लैम की तरफ कदम बढ़ाना चाहेंगी।

नोवाक जोकोविच V/S क्रिश्चियन गारिन

जोकोविच चौथे राउंड में 17वीं वरीयता प्राप्त चिली के क्रिश्चियन गारिन से भिड़ेंगे। जोकोविच इस ग्रैंड स्लैम को जीतने के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने 2021 में पिछले 2 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। अब उनकी नजर रिकॉर्ड 20वें ग्रैंड स्लैम पर है। अगर वे ऐसा करते हैं, तो फेडरर और नडाल के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

जोकोविच ने पिछले 3 राउंड में डेनिस कुडला, केविन एंडरसन और जैक ड्रैपर को हराया था। वहीं, गारिन पी मार्टिनेज, एम पोलमांस और जपाता मिरालेस को हराकर चौथे राउंड में पहुंचे थे। जोकोविच को हराने के लिए उन्हें एड़ी-चोटी का जोड़ लगाना होगा।

रोजर फेडरर V/S लोरेंजो सोनेगो

टेनिस लीजेंड फेडरर भी इटली के लोरेंजो को हराकर क्वार्टर फाइनल में एंट्री की कोशिश करेंगे। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन 21वीं जीत के साथ नडाल से आगे निकलकर टॉप पर पहुंचना चाहेंगे। फेडरर ने पहले राउंड में एड्रियान मनारिनो के खिलाफ जूझने के बाद वापसी की और रिचर्ड गास्केट और कैमरून नॉरी के खिलाफ आसान जीत दर्ज की।

नॉरी के खिलाफ जीत के बाद 39 साल के फेडरर ने 18वीं बार विम्बलडन के चौथे दौर में प्रवेश किया। फेडरर की करियर की यह 1250वीं जीत भी रही। वहीं, सोनेगा ने पिछले 3 राउंड में डकवर्थ, गलान और साउसा को हराया था।

इगा स्विटेक V/S ओंस जाबेर​​​​​​​​​​​​​​

शानदार फॉर्म में चल रहीं 21वीं वरीयता प्राप्त ओंस जाबेर का सामना 7वीं वरीयता प्राप्त इगा स्विटेक से होगा। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। स्विटेक ने पिछले 3 मैच में एक भी सेट नहीं गंवाया है। उन्होंने बेगू, वेरा ज्वोनारेवा और सियेह के खिलाफ लगातार सेटों में जीत दर्ज की। वहीं, जाबेर ने पिछले 3 मैचों में सिर्फ 1 सेट गंवाया है।

कोको गॉफ V/S एंजेलिक कर्बर

17 साल की कोको गॉफ फिलहाल महिला टेनिस में नई खोज हैं। प्री-क्वार्टर्स में उनका सामना जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से होगा। कर्बर ने विम्बलडन 2018 समेत 3 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। पिछले 3 मैच में वह सासनोविच, सोरिब्स टोर्मो और स्टोजानोविच को हरा चुकी हैं।

हाल ही में कर्बर ने ग्रास कोर्ट WTA टेनिस टूर्नामेंट बैड होमबर्ग ओपन जीता था। वहीं, गॉफ ने अपने पिछले 3 मैच में काजा जुवान, एलेना वेस्निनना और फ्रांसेस्का जोंस को बिना कोई सेट गंवाए हराया था। गॉफ अपने पहले ग्रैंड स्लैम के लिए कोर्ट में उतरी हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखHPBOSE Result 2021: हिमाचल प्रदेश 10वीं का रिजल्ट आज, hpbose.org पर करें चेक
अगला लेखकोरोना वैक्‍सीन लगाने के बाद युवाओं और बुजुर्गों में हो रहे हैं अलग-अलग साइड-इफेक्ट्स, जानें क्या है कारण
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।