विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद बोले राहुल गांधी, कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी

0
3


Image Source : FILE
Rahul Gandhi

विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर विपक्षी दलों की ओर से उठ रहे सवालों के बीच राहुल गांधी ने भी अलग अंदाज में पुलिस और योगी सरकार पर कटाक्ष बोलता है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी, न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली। बता दें कि एक नाटकीय घटनाक्रम के बीच यूपी एसटीएफ ने कुख्यात अपराधी विकास दुबे को एनकाउंटर के बाद मार गिराया था। विकास पर उसे पकड़ने कई यूपी पुलिस के सीओ सहित 8 जवानों की हत्या का आरोप है। 

राहुल से पहले उनकी बहन प्रियंका वाड्रा भी विकास की मौत पर सवाल उठा चुकी हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा है कि अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या? इसके जरिये उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से सीधा सवाल पूछा है। 

वहीं एनकाउंटर पर उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल उठाया है। अखिलेश यादव ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है।

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर और इससे जुड़ी तमाम घटनाओं की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में किए जाने की मांग की है। मायावती ने कहा कि विकास दुबे को लाते हुए पुलिस की गाड़ी पटलटने, उसके भागने और उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उसके एनकाउंटर की पूरी जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में की जानी चाहिए।

मायावती ने अपने ट्वीट संदेश में कहा, “कानपुर पुलिस हत्याकाण्ड की तथा साथ ही इसके मुख्य आरोपी दुर्दान्त विकास दुबे को मध्यप्रदेश से कानपुर लाते समय आज पुलिस की गाड़ी के पलटने व उसके भागने पर यूपी पुलिस द्वारा उसे मार गिराए जाने आदि के समस्त मामलों की माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए।”

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link

पिछला लेखजयपुर में ऑनलाइन ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार
अगला लेखICSE Board Result: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से देखें
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।