विकाश वर्मा की अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स ब्लॉकबस्टर, ‘No Means No’ रिलीज को तैयार

0
6


नई दिल्ली: विकाश वर्मा की स्पोर्ट्स फिल्म ‘नो मीन्स नो’ (No Means No) बड़े पर्दे पर नवंबर में रिलीज को तैयार है. पहले कोरोना के कारण इसकी रिलीज टाल दी गई थी. हॉलीवुड स्टार स्टीवन सीगाल से लेकर संजय दत्त, प्रीति जिंटा, शाहरुख खान, सुनील शेट्टी ने पहली इंडो-पोलिश फिल्म ‘नो मीन्स नो’ की काफी तारीफ की है. फिल्म से जुड़े पहलुओं पर लेखक हितेश देसाई ने कुछ खास बातें बताई हैं. 

चीन में भी होगी रिलीज

लेखक हितेश देसाई ने बताया कि फिल्म की कहानी पोलैंड में सेट की गई है. सर्दियों में पोलिश लोगों के पसंदीदा खेल स्कीइंग या स्नोबोर्डिंग होता है, तो यह खेल कहानी का एक हिस्सा होना स्वाभाविक था. इसे चीन में भी रिलीज करने की योजना है, जहां बीजिंग में 2022 में शीतकालीन ओलंपिक आयोजित होगा.

पोलेंड में बिताया एक साल

फिल्म की तैयारी पर उन्होंने कहा कि कहानी के लिए जरूरी है कि उसकी पृष्ठभूमि जहां की है, उसमें वहां के मौसम, खूबसूरती के साथ-साथ स्थानीय रंग दिखे. इसके लिए मैंने पोलैंड में एक साल बिताया. उन्होंने बताया कि नो मीन्स नो के संगीत निर्देशक हरिहरन हैं. बैक ग्राउंड स्कोर अक्षय हरिहरन ने और आवाज श्रेया घोषाल ने दी है. श्यामक डावर और पोलैंड के माइकल स्टासिका की कोरियोग्राफी शानदार रही है.

विकाश वर्मा राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे हैं

हितेश देसाई ने निर्देशक विकाश वर्मा के बारे में बताया कि वो महाराष्ट्र सरकार की सुरक्षा समिति के सलाहकार रह चुके हैं, जिसको महाराष्ट्र सरकार के 2005 के गैज़ेट में प्रकाशित किया था. वो खिलाड़ी होने के साथ ही सिक्योरिटी एक्सपर्ट भी हैं, जिसकी वजह से उनका फिल्म बनाने का नजरिया ही अलग होता है. वे हर चीज को बहुत गहराई में जाकर और वास्तविकता के साथ फिल्माते हैं. निर्देशक विकाश वर्मा टेबिल टेनिस के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे हैं. विकाश वर्मा को प्रसिद्ध फिल्मों जैसे लगान, दीवानगी, भूमि और पीएम मोदी के लिए सलाहकार के रूप में भी जाना जाता है. उन्होंने फिल्म पद्मश्री लालू प्रसाद यादव में एक्टिंग भी की थी. उन्होंने बताया कि ‘नो मीन्स नो’ के लिए हमने -33 डिग्री सेल्सियस के तापमान में शूटिंग की थी. विकाश वर्मा की अगली परियोजना द गुड महाराजा है, जो द्वितीय विश्व युद्ध पर आधारित एक सच्ची कहानी है.

पोलैंड सरकार ने की मदद 

उन्होंने बताया कि हमें  पोलैंड में वहां के उप-प्रधान मंत्री प्रो. पिओटर ग्लिंस्की और भारत में भी, भारत में पोलैंड के तत्कालीन राजदूत, टोमाज़ लुकासज़ेक ने बहुत सहयोग दिया था. पोलैंड के तत्कालीन भारतीय राजदूत श्री अजय बिसारिया ने नो मीन्स नो के बारे में  कहा: “यह दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक संबंधों और दोस्ती को रेखांकित करता है.” 

ये है पूरी स्टार कास्ट

फिल्म के अन्य कलाकारों के बारे में उन्होंने कहा कि गुलशन ग्रोवर एक वकील की भूमिका निभा रहे हैं. मुख्य भूमिका में ध्रुव वर्मा एक स्की चैंपियन की भूमिका निभा रहे हैं. साथ ही   शरद कपूर, दीपराज राणा , मिलिंद जोशी, नाजिया हुसैन और कैट क्रिस्टियन का नाम शामिल है. जबकि ऐना एडोर, जर्सी हैंजलिक, ऐना गुजिक, नतालिया बेक, स्लीविया चेक  और पॉवेल चेक जैसे पोलैंड के कलाकार इस फ़िल्म में नजर आएंगे.





Source link

पिछला लेखसरकारी नौकरी: इंडियन कोस्ट गार्ड ने नाविक और यांत्रिक के 350 पदों पर निकाली भर्ती, 02 जुलाई से शुरू होगी एप्लीकेशन प्रोसेस
अगला लेखवर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: हरभजन बोले- टीम इंडिया को 3 पेस बॉलर के साथ WTC फाइनल में उतरना चाहिए; ईशांत की जगह सिराज बेहतर ऑप्शन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।