वास्तु शास्त्र: इन गैजेट्स की भूलकर भी नहीं करनी चाहिए अदला बदली, जानें दुष्परिणाम

0
14


गैजेट्स का जिन लोगों को शौक है वे अगर अपने दोस्तों और रिश्तोंदारों के साथ गैजेट्स की अदला-बदली करते हैं तो इसके परिणाम निगेटिव आते हैं. कैसे, आइए जानते हैं.

Vastushastra: गैजेट्स के बिना जीवन अधूरा लगता है. आज की लाइफस्टाइल की बात करें तो आज व्यक्ति का सबसे अधिक समय गैजेट्स का प्रयोग करते हुए ही बीत रहा है. घर से लेकर ऑफिस तक गैजेट्स साथ रहते हैं. इन गैजेट्स के बिना कई कामों की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. क्योंकि आज के आधुनिक युग में समय की कीमत बढ़ती ही जा रही है. ये गैजेटस समय की इस पांबदी से मुक्ति दिलाते हैं और काम को भी आसान बनाने में मदद करते हैं.

लेकिन क्या आपको मालूम है कि ये गैजेट्स आपकी किस्मत से भी जुड़े होते हैं. जी हां जिन गैजेट्स का अधिक समय तक प्रयोग किया जाता है उन गैजेटस में आपकी निगेटिव ऊर्जा समाहित हो जाती. इसलिए वास्तु शास्त्र के मुताबिक इन गैजेट्स का आपस में किसी से भी आदान प्रदान नहीं करना चाहिए.

मोबाइल किसी को न दें

मोबाइल पुराने हो जाने पर कई बार ऐसा देखा जाता है कि लोग इसे बेच देते हैं या फिर किसी को गिफ्ट कर देते हैं. ऐसा नहीं करना चाहिए. क्योंकि मोबाइल एक ऐसा गैजेट है जिसका सबसे अधिक प्रयोग किया जाता है. इसलिए अगर आप किसी को ये देते हैं या फिर किसी से लेते हैं तो इससे नकारात्मक ऊर्जा का आदान प्रदान होता है जो व्यक्ति को मानसिक तनाव और अन्य प्रकार की दिक्कत देती है.

घड़ी आपस में न बदलें

घड़ी भी हमेशा व्यक्ति के शरीर से जुड़ी रहती है. इसलिए ये भी बहुत महत्पूर्ण  है. अक्सर घड़ी पुरानी होने पर इसे किसी को दे देने की लालसा होती है. या फिर ऐसे ही किसी को देने की इच्छा होती  है तो इस इच्छा को काबू में रखें. ऐसा करना आपके लिए नुकसानदायक भी हो सकता है. वहीं किसी की भी घड़ी न लेनी चाहिए और न देनी चाहिए. इन दोनों ही बातों का ध्यान रखना चाहिए.

पर्स का आदान प्रदान न करें

पर्स का भूलकर भी आदान प्रदान नहीं करना चाहिए. किसी दूसरे का प्रयोग में लाया हुआ पर्स यदि लेते हैं तो इससे नकारात्मक ऊर्जा घर में आती है और इससे धन हानि या फिर किसी कीमती चीज की खोने की संभावना बढ़ जाती है.

चश्मा न लें और न दें

चश्मा की भी अदला बदली नहीं करनी चाहिए. वहीं किसी का प्रयोग किया हुआ चश्मा नहीं पहनना चाहिए. ये सेहत के लिए भी ठीक नहीं और वास्तु शास्त्र के मुताबिक भी ऐसा करना ठीक नहीं है. इससे भी दूसरे व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा आती है. इसलिए ऐसा न करें.

Chanakya Niti: सिर्फ इस एक वजह से व्यक्ति को कभी नहीं मिलती है सफलता



Source link

पिछला लेखकोरोना जांच की गलत रिपोर्ट ने 35 लोगों की जान जोखिम में डाली, पॉजिटिव मरीजों के बीच रहे
अगला लेखCoronavirus की वजह से नौकरियों पर पड़ रहा असर, हायरिंग एक्टिविटी में आई इतनी गिरावट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।