वास्तु के अनुसार पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें, हो सकता है नुकसान

0
2


Vastu Tips For Purse: पुरुष हो या महिलाएं अपने पर्स में पैसों के साथ-साथ कई बार जरूरत का सामान भी पर्स में ही रख लेती हैं, ताकि उन्हें खोने से बताया जा सके. दरअसल, हर किसी को पर्स से ज्यादा सुरक्षित जगह कोई और नहीं लगती, इसलिए कुछ महत्वपूर्ण स्लीप, चाबी आदि चीजों को पर्स में सुरक्षित रख दिया जाता है. लेकिन वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार पर्स में पैसों के अलावा ये चीजें रखने से धन की हानि हो सकती है. ऐसे में आपको पैसों की तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है. कई बार व्यक्ति के पर्स में पैसे टिकते ही नहीं, इसके कारण आपके पर्स में रखी दूसरी चीजें भी हो सकती है. आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार किस तरह की चीजों को पर्स  (Vastu Tips For Purse) में जगह देने से बचना चाहिए.  

  1. वास्तु के अनुसार पर्स में चाबी रखना अशुभ माना जाता है. कुछ लोग अपनी चाबी को सुरक्षित और सेफ रखने के लिए पर्स में रख लेते हैं, लेकिन उन्हें ऐसा करने से बचना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर पर्स में किसी भी तरह की धातु को जगह दी जाती है, तो इससे नकारात्मकता जन्म लेती है और मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं. 
  2. वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में पर्स में किसी मृत व्यक्ति की फोटो रखने से परहेज करें. अगर आप पर्स में किसी मृत व्यक्ति की फोटो आदि रखते हैं तो इससे नकारात्मकता उत्पन्न होती है. 
  3. कई बार लोग अपने पर्स में कोई भी कागज या रसीदें रख लेते हैं. ऐसे में मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती है. दरअसल, वास्तु शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी को साफ-सफाई पसंद है.ऐसे में पर्स में सिर्फ पैसे ही रखें. अपने पर्स को साफ रखें. ऐसे में कोई भी बेकार सामान पर्स में न रखें. 
  4. पर्स में रखे हुए कटे-फटे नोट नकारात्मकता उत्पन्न करते हैं. ऐसे में पर्स में इन्हें रखने से परहेज करें. 
  5. कहते हैं पर्स में किसी भी देवी-देवता की तस्वीर न रखें. बल्कि आप कोई यंत्र आदि रख सकते हैं. 
  6. कहते हैं अगर पर्स में चुटकी भर चावल रख लिए जाए, तो इससे बचत होती है और पैसे जल्दी खर्च नहीं होते.
  7. अक्सर लोग कुछ हल्की-फुल्की दवाइयां भी अपने पर्स में रखकर घूमते हैं, ताकि जरूरत के समय ले सकें. लेकिन पर्स में दवाइयां रखना नकारात्मक ऊर्जा को बुलावा देना है. ऐसे में पर्स में दवाइयां रखने से परहेज करना चाहिए. 

Vastu Tips: अगर घर में रख रहे हैं तिजोरी तो वास्तु की इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो हो सकती है धन हानि

Vastu Shastra: भूलकर भी घर में न रखें ये चीजें, रुक जायेगी आर्थिक तरक्की, बढ़ेगी गरीबी व दरिद्रता

 



Source link

पिछला लेखजमीन विवाद की शिकायत पर पुलिस ने नहीं दिया ध्यान, दूसरे पक्ष ने ले ली जान
अगला लेखHoroscope Today 2 october 2021: वृष और मकर राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें राशिफल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।