वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: हरभजन बोले- टीम इंडिया को 3 पेस बॉलर के साथ WTC फाइनल में उतरना चाहिए; ईशांत की जगह सिराज बेहतर ऑप्शन

0
3


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • World Test Championship Final India Vs New Zeland Indian Spinner Harbhajan Singh Said – Team India Should Enter The WTC Final With Three Pace Bowlers; Siraj Gets A Chance In Place Of Ishant

नई दिल्ली19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की जगह पर प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज को तव्वजो दी जाना चाहिए। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला जाना है।

हरभजन सिंह ने कहा कि सिराज आत्मविश्वास से लबरेज हैं, उनके पास पेस भी है। ऐसे में वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में प्लेइंग इलेवन के लिए बेहतर विकल्प हैं। उन्होंने कहा- अगर मैं कैप्टन होता तो, तीन फास्ट बॉलर के साथ मैच में उतरता। मैं मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ ही सीनियर प्लेयर ईशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को तव्वजो देता।

ईशांत शर्मा टैलेंटेड गेंदबाज हैं, लेकिन इस मैच के लिए सिराज मेरे पसंदीदा हैं। क्योंकि पिछले दो सालों में मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी में काफी इंप्रूवमेंट हुआ है। हालिया प्रदर्शन इसके उदाहरण हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने ब्रिस्बेन टेस्ट में सीनियर गेंदबाजों की गैर मौजूदगी में 5 विकेट लेकर भारत को सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई।

वर्तमान परिस्थिति के अनुसार सिराज बेहतर विकल्प
उन्होंने कहा कि प्लेइंग इलेवन के चयन से पहले वर्तमान परिस्थितियों को देखना होगा। सिराज का फॉर्म, गति और आत्मविश्वास उन्हें इस फाइनल मैच के लिए बेहतर विकल्प बनाता है। पिछले 6 महीनों के प्रदर्शन को देखा जाए तो उनके अंदर विकेट लेने की भूख दिखती है। वहीं ईशांत इंजरी के बाद वापसी आए हैं, हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे भारतीय क्रिकेट के महान गेंदबाज हैं।
वहीं पिच पर घास मिलती है तो सिराज अपनी गति की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं। मुझे विश्वास है कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को उनको खेलना आसान नहीं होगा। क्योंकि वह न केवल तेज गति से गेंद फेंकता है, बल्कि उतनी ही गति से गेंद को बाहर की तरफ मूव कराने में भी महारत रखते हैं।

IPL के दौरान केकेआर के बल्लेबाज आंद्रे रसेल भी सिराज की गेंद से थे परेशान
उन्होंने कहा कि IPL के दौरान भी सिराज ने अपनी गेंद से उनको प्रभावित किया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगुलरू और कोलकाता नाइटराइर्स के मैच के दौरान केकेआर के बल्लेबाज आंद्र रसेल को सिराज ने काफी परेशान किया। मैंने देखा कि सिराज ने काफी सटीक यॉर्कर फेंके और उनका लाइन लेंथ भी काफी बेहतर रहा। जबकि 2019 में रसेल ने उनकी गेंद पर ग्राउंड के चारों तरफ शॉर्ट खेले थे।

ईशांत शर्मा ने 303 विकेट लिए हैं
ईशांत शर्मा ने अब तक खेले 101 टेस्ट मैचों में 3.17 की इकोनॉमी रेट से 303 विकेट लिए हैं। जबकि मोहम्मद सिराज ने अब तक खेले 5 टेस्ट मैचों में 2.81 की इकोनॉमी रेट से 16 विकेट लिए हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया
बल्लेबाज: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा
विकेटकीपर: ऋषभ पंत, लोकेश राहुल और ऋद्धिमान साहा (राहुल-साहा को फिटनेस टेस्ट क्लियर करना होगा)
स्पिन ऑलराउंडर: हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर
तेज गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और उमेश यादव
स्टैंडबाय प्लेयर्स:
बल्लेबाज : अभिमन्यू ईश्वरन
तेज गेंदबाज : प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, अर्जन नागवासवाला

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखविकाश वर्मा की अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स ब्लॉकबस्टर, ‘No Means No’ रिलीज को तैयार
अगला लेखGETCO JE Recruitment 2021: 352 जूनियर इंजीनियर की पोस्ट के लिए करें आवेदन, पढ़ें डिटेल्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।